दिल्ली

2.5 करोड़ की लागत से आदर्श नगर निगम स्कूल का नवीनीकरण कार्य शुरू : गरिमा गुप्ता

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली 

आदर्श नगर निगम विद्यालय के सुदृढ़ीकरण कार्य का शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के माननीय विभाग संघचालक डॉ सतीश मखीजा, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जत्थेदार अवतार सिंह, भाजपा दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंदर सिंह और क्षेत्रीय निगम पार्षद गरिमा गुप्ता द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस अवसर पर गरिमा गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही शिक्षा के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध रही हैं। बच्चे किसी भी समाज की नींव होते हैं। शिक्षित और सुसंस्कारित बच्चे ही एक अच्छे भारत का निर्माण कर सकते हैं इसीलिए ये हम सब का कर्त्यव्य बनता हैं की बच्चो की उत्तम शिक्षा के लिए हम उन्हें एक स्वस्थ वातावरण प्रदान करें। गरिमा गुप्ता ने कहा कि पिछले ढाई साल में निगम पार्षद बनने के बाद मेरी पूरी कोशिश रही है कि क्षेत्र की समस्याओं और होने वाले विकास कार्यों पर शीघ्र अति शीघ्र काम हो।इसी कड़ी में जब मैं पहली बार स्कूल में आयी तो मैंने देखा की स्कूल की बिल्डिंग काफी ख़राब हालत में हैं, और स्कूल का हॉल तो पिछले कई सालों से जर्जर हैं। जिसके बाद मैंने निगम अधिकारीयों से बात करके स्कूल की बिल्डिग का सर्वे करवाया जिसमे पाया गया की बिल्डिंग के लेंटर, बीम और पिल्लर ठीक प्रकार से है लेकिन बिल्डिंग को रिपेयर व्  रेनोवेशन की सख्त आवश्यकता है. तब मैंने निगम अधिकारयों से बात की और आज 2.5 करोड़ रूपए के बजट से  इस पूरी बिल्डिंग का नवीनीकरण कार्य का शुभारम्भ हो रहा है।

उन्होंने क्षेत्रीय सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन की भी तारीफ़ की और कहा की यह हमारा सौभाग्य हैं की डॉ हर्ष वर्धन जी जैसे सांसद हमें मिले हैं, मैंने जब भी उनसे फण्ड के लिए कहा तो सांसद के नाते जहाँ भी उनका फण्ड लग सकता था, वहाँ के लिए उन्होंने हमेशा दिल खोल के मेरे वार्ड में फण्ड दिया, जिससे आज वार्ड के सभी क्षेत्रों में ओपन जिम, हाई मास्ट लाइट्स, पार्को में बच्चो के लिए प्ले स्टेशन, एल इ डी लाइट्स और ऐसे अन्य अनेक विकास कार्य केंद्रीय मंत्री डा हर्ष वर्धन जी की ही देन हैं।  डॉ. हर्षवर्धन की सांसद निधि से ही 3 हाई मास्ट लाइट्स का उद्घाटन कार्यक्रम आज शाम 6 बजे आज़ादपुर पाल मोहल्ले में और शाम 6:30 बजे आदर्श नगर एक्स्टेंशन के हनुमान रोड और आचार्य कृपलानी रोड पर रखा गया है।

पार्षद ने क्षेत्रवासियों को यह भी खुशखबरी दी की जो भी क्षेत्रवासी किसी कारणवश अपना हाउस टैक्स नहीं भर सके हैं वो 15 जनवरी तक बिना किसी ब्याज और जुर्माने के अपना हाउस टैक्स भर सकते हैं।

वर्षों से जर्जर हॉल और भवन के नवीनीकरण कार्य शुरू करवाने के लिए क्षेत्र के लोगो, स्कूल की प्रधानाचार्या, स्टाफ और अभिभावकों ने निगम पार्षद गरिमा गुप्ता का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी महेन्दर कंसल जी, सुरेश गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार भाटिया, पूर्व विधायक जय प्रकाश यादव, सुरेंदर चोपड़ा, पूर्व पार्षद नीलम बुद्धिराजा, प्रमेश चौहान, अश्वनी आहूजा, मास्टर जय किशन गोयल, RWA के अध्यक्ष प्रकाशचंद अग्रवाल, सचिव एस एन सिंघल, विजय गुप्ता,  सीनियर सिटिज़न  हेल्पेज संस्था से मल्होत्रा जी ,पी पी खुराना जी,  नवीन जैन, विक्रम सोमानी,  सुमित यादव, नितिन गोयल, हरीश बत्रा, ऋषि पाल, प्रदीप राणा, श्वेता बत्रा, अशोक जिंदल, मोहित त्यागी, श्री कृष्ण गुप्ता, निगम से अधिशाषी अभियंता एन सी शर्मा एवं क्षेत्र के अन्य अनेक गणमान्य उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *