दिल्ली

शुएब इकबाल के समर्थन में उमड़े मिंटो रोड मीर दर्द रोड झुग्गी बस्ती के बाशिंदे, शहनवाज मलिक के नेतृत्व में जुटे सैकड़ों लोग

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी मटियामहल विधानसभा सीट पर एक बार फिर जीत की इबारत लिखने को बेताब है. केजरीवाल सरकार की उपलब्धियाें और मटियामहल सीट से पार्टी के उम्मीदवार की लोकप्रियता के चलते सिर्फ पॉश इलाके ही नहीं झुग्गी बस्तियों के लोग भी आम आदमी पार्टी के समर्थन में उतरते जा रहे हैं. लेकिन दिलचस्प बात तो यह है कि पार्टी के इस लक्ष्य को हासिल करने में सबसे बड़ी भूमिका वो लोग निभा रहे हैं जिन्हें पार्टी ने उम्मीदवार भी नहीं बनाया है लेकिन पार्टी के ये कर्मठ नेता और कार्यकर्ता जिस लगन से पार्टी का वोट बैंक बढ़ाने की जुगत में लगे हैं वो निश्चित तौर पर पार्टी प्रत्याशी की जीत की कहानी जरूर लिखेंगे. इसकी बानगी आज मटियामहल विधानसभा इलाके के अंतर्गत पड़ते मिंटो रोड मीर दर्द रोड झुग्गी बस्ती में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शुएब इकबाल के समर्थन में आयोजित कॉर्नर मीटिंग में देखने को मिली. मीटिंग की पूरी जिम्मेदारी पार्टी नेता शहनवाज मलिक की थी. शहनवाज मलिक इलाके में बड़ा वजूद रखते हैं. सिर्फ चुनाव ही नहीं अन्य दिनों में भी उनकी बैठकों का दौर यहां चलता रहता है. यही वजह थी कि जब इस मीटिंग की बात हुई तो देखते ही देखते पूरा मीटिंग स्थल स्थानीय लोगों से खचाखच भर गया.


इस मौके पर पार्टी नेता शहनवाज मलिक ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछले पांच वर्षों में जनता के लिए जो काम किए हैं उन्हीं कामों के नाम पर पार्टी प्रत्याशी वोट मांग रहे हैं लेकिन विरोधी दल झूठे वादे करके जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक तरफ 70 साल तक राज करने वाली कांग्रेस है तो दूसरी तरह दस साल से नगर निगम पर काबिज भाजपा. आज इनके पास एक भी ऐसी उपलब्धि नहीं है जिसके नाम पर ये लोग जनता से वोट मांग सकें. उन्होंने लोगों से पार्टी प्रत्याशी शुएब इकबाल को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की.


वहीं पार्टी के मटियामहल विधानसभा क्षेत्र के ट्रेड विंग अध्यक्ष नईम मलिक ने एक बार फिर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार बनाने की अपील की. मौके पर मौजूद सैकड़ों लोगों ने पार्टी प्रत्याशी शुएब इकबाल को भारी मतों से विजयी बनाने और दिल्ली की सत्ता में आप की वापसी का संकल्प लिया.
बहरहाल, लोगों का ये स्वत: स्फूर्त हुजूम यह संकेत जरूर दे गया कि इस इलाके से विरोधी सियासी दलों का वोट हासिल करना नामुमकिन है. इसकी वजह पिछले पांच सालों में इन नेताओं की जनता के बीच रही मौजूदगी है. यही इस विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी की जीत की कहानी लिखती नजर आ रही है. यही वजह है अन्य दलों को प्रत्याशियों और नेताओं को इलाके के लोग बरसाती मेंढक की संग्या देते नजर आए. बहरहाल, सियासी घमासान अपने उफान पर है और सबको 8 फरवरी का बेसब्री से इंतजार है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *