दुनिया देश मनोरंजन मुंबई

‘गुलाम’ में आमिर खान के को-स्टार जावेद हैदर ऐसे भर रहे है अपना पेट

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण जाने कितने ही हाथ बेरोजगार हो गए हैं। इनमें टीवी और फिल्‍म इंडस्‍ट्री के कई कलाकार भी हैं। आमिर खान के साथ ‘गुलाम’ में काम कर चुके जावेद हैदर भी पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं। पेट पालने के लिए इन दिनों वह सब्‍जी बेच रहे हैं।

बीते करीब तीन महीने से लॉकडाउन के कारण तमाम इंडस्‍ट्रीज ठप हैं। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही अब धीरे-धीरे काम शुरू हो रहा है। लेकिन इन महीनों में टीवी और फिल्‍म इंडस्‍ट्री में शूटिंग से लेकर कारोबार तक, सब बंद रहा है। इस वजह से कई ऐक्‍टर्स और टेक्‍नीश‍ियंस आर्थ‍िक तंगी से जूझ रहे हैं। जाहिर है कि पेट की आग किसी महामारी की नहीं सुनती। आमिर खान की फिल्‍म ‘गुलाम’ में काम कर चुके ऐक्‍टर जावेद हैदर भी कई दूसरे कलाकारों की तरह पैसों की कमी से जूझ रहे हैं। उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह खर्च चलाने के लिए ठेले पर सब्‍जी बेचते नजर आए हैं।

जावेद हैदर ‘लाइफ हो तो ऐसी’ फिल्‍म में भी काम कर चुके हैं। कोरोना महामारी के इस दौर में अपना पेट भरने के लिए वह सब्‍जि‍यां बेचने को मजबूर हैं। टीवी ऐक्‍ट्रेस डॉली बिंद्रा ने जावेद का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। वह लिखती हैं, ‘वह एक ऐक्‍टर हैं, आज वह सब्‍जी बेच रहे हैं- जावेद हैदर।’

‘बिग बॉस’ फेम डॉली बिंद्रा ने आगे लिखा है कि लॉकडाउन के कारण किसी को काम नहीं मिल रहा है। डॉली ने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा है कि जावेद ने साल 2009 में ‘बाबर’ और टीवी सीरीज ‘जीनी और जुजु’ में भी काम किया है।

आपको बता दे कि टिकटॉक पर यह वीडियो खुद जावेद हैदर ने अपलोड किया है। वह इसमें सब्‍जी बेच रहे हैं, जबकि पीछे गाना बज रहा है- दुनिया में रहना है तो काम कर प्‍यारे, हाथ जोड़ सबको सलाम कर प्‍यारे। वरना ये दुनिया जीने नहीं देगी, खाने नहीं देगी पीने नहीं देगी।

जावेद इस गाने पर लिपसिंक करते हुए भी नजर आ रहे हैं। टिकटॉक पर जावेद हैदर अच्छे खासे ऐक्टिव हैं, उन्हें इस क्रिएटिव वीडियो प्‍लेटफॉर्म पर 97000 यूजर्स फॉलो करते हैं। ट्विटर पर यह वीडियो सामने आते ही यूजर्स जावेद को सलाम कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि जावेद ने साबित किया है कि जीवन हारने का नहीं, हर परिस्थिति का सामने करने का नाम है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *