दुनिया देश राजस्थान

राजस्थान में गहलोत सरकार को बचाना नहीं चाहते पायलट, किया ऐसा काम कि गिर सकती है सरकार…

Share now

कोरोना संकट के बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को अपने विधायकों की निगरानी करनी पड़ रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनकी सरकार गिराना चाहती है और इसके लिए राज्य बीजेपी नेतृत्व केंद्र के इशारे पर बेशर्मी पर उतर आया है.

अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि बीजेपी बकरे की मंडी की तरह विधायकों को खरीदना चाहती है. इसके लिए 10-10 करोड़ के ऑफर दिए जा रहे हैं.

इस बीच शनिवार को जब सीएम अशोक गहलोत से पूछा गया कि क्या राजस्थान कांग्रेस में किसी तरह का टकराव है तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कौन नहीं बनना चाहता है. हमारे यहां 5 से 7 लोग सीएम पद के दावेदार होंगे. लेकिन जब कोई एक CM बन जाता है तो बाकी उसके साथ हो जाते हैं. हमारे यहां तो कोई विवाद ही नहीं है. हमारे यहां घोर शांति है.

गहलोत ने आगे बताया कि जब एक बार मुख्यमंत्री बन गया, तो बाकी लोगों को शांत हो जाना चाहिए और काम करना चाहिए. गहलोत का इशारा पायलट की तरफ था. माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के जरिए अशोक गहलोत सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटाने का दबाव भी आलाकमान पर बना सकते हैं. इसके चलते राजस्थान की राजनीति में बवाल मचा हुआ है.

सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार रात 8:30 बजे कैबिनेट मंत्रियों की बैठक बुलाई. लगभग 2 घंटे चली इस बैठक में राजस्थान सरकार के डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद नहीं थे. क्योंकि वो दिल्ली में थे. मीटिंग के जरिए अशोक गहलोत ने सरकार पर अपनी पकड़ दिखानी चाही, लेकिन सचिन पायलट की गैरहाजिरी ने कई सवाल खड़े कर दिए.

इस बीच खबर ये भी है कि राजस्थान के 10 विधायक दिल्ली में हैं, ये विधायक कांग्रेस आलाकमान से मिलकर अपनी समस्याएं बताना चाहते हैं. शनिवार को सीएम गहलोत से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस विधायक जितेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने गहलोत को अपना समर्थन पत्र सौंपा है. हालांकि, उन्होंने सचिन पायलट के पक्ष में बाड़े-बंदी की बात से इनकार किया है.

राजस्थान पुलिस के स्पेशन ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने सरकार गिराने की कोशिशों को लेकर FIR भी दर्ज किया है. इसके तहत SOG ने बीजेपी के नेताओं भरत मालानी और अशोक सिंह को गिरफ्तार की किया है. अदालत ने बीजेपी के इन दोनों नेताओं को दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

इस बीच राजस्थान में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए एक बार फिर से राजस्थान की सीमाओं को सरकार ने सील कर दिया है. इसके लिए आदेश राज्य सरकार के गृह विभाग ने जारी किए हैं.सरकार के आदेश में कहा गया है कि कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य की सीमाओं को सील करने का फैसला किया गया है.

राज्य सरकार ने प्रदेश की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है. हाईवे पर विशेष नाकेबंदी चल रही है. राजस्थान पुलिस ने कहा है कि राज्य में कानून-व्यवस्था एवं आपराधिक घटनाओं के अपराध नियंत्रण हेतु राज्य राष्ट्रीय राजमार्ग और मेगा हाईवे जो अन्य राज्यों की सीमाओं से जुड़े हुए हैं इन मार्गो पर शनिवार रात से नियमित गश्त एवं नाकेबंदी की कार्रवाई की जाए.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *