दुनिया देश

सचिन पायलट बोले, BJP में कभी नहीं जाऊंगा, छवि बिगाड़ने के लिए ऐसा कह रहे हैं लोग…

Share now

पार्टी के खिलाफ बगावत कर रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) लगातार यह कह रहे हैं कि वो भारतीय जनता पार्टी में (Sachin Pilot on joining BJP) शामिल नहीं हो रहे हैं. पायलट ने बुधवार को NDTV से बातचीत में फिर कहा कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान की नज़र में उनकी छवि खराब करने की कोशिश में बीजेपी के साथ दिखाया जा रहा है. पायलट ने कहा, ‘मुझे बीजेपी के साथ दिखाना पार्टी हाई कमान की नज़र में मेरी छवि ख़राब करने की कोशिश है’.

पायलट ने कहा, ‘मैं यह साफ करना चाहूंगा कि मेरी बीजेपी में शामिल होने की कोई योजना नहीं है. बीजेपी के साथ लिंक करके मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. मैं अभी भी कांग्रेस पार्टी का सदस्य हूं.’ पायलट ने आगे कहा, ‘आगे क्या करना है, इसपर फैसला ले रहे हैं. मैं राजस्थान के लोगों की सेवा करना चाहता हूं.’

आगे उन्होंने कहा कि वो बुधवार को कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रहे हैं. ऐसी खबर थी कि पायलट आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

बीते रविवार को ही सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे थे. जानकारी थी कि उनके साथ कुछ विधायक भी हैं. उसी दिन खबरें आई थीं कि पायलट बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं. उनके बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने को लेकर भी खबरें आ रही थीं. लेकिन पायलट के करीबी सूत्रों के हवाले से सफाई आई थी कि पायलट का बीजेपी जॉइन करने का कोई इरादा नहीं है. हालांकि, इतना तो रविवार को ही साफ हो गया था कि पायलट इस बार आर-पार के मूड में हैं.

बता दें कि कांग्रेस ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पायलट को डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया था, जिसके बाद पायलट ने एक ट्वीट में कहा था कि ‘सत्य परेशान हो सकता है. पराजित नहीं’. अब देखना है कि पायलट अगला कदम क्या उठाते हैं और अशोक गहलोत को राजस्थान की राजनीति में और क्या-क्या देखना है.

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *