दिल्ली

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरु हरि कृष्ण साहिब जी का प्रकाश पर्व श्रद्धा व उत्साह से मनाया

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आज गुरु नानक देव जी की आठवीं जोति बाला प्रीतम गुरु हरिकृष्ण साहिब जी का प्रकाश पर्व श्रद्धा व उत्साह से मनाया
यहां गुरुद्वारा बंगला साहिब सहित अलग-अलग गुरुद्वारा साहिबान में आज दीवान सजाये गये जिसमें रागी सिंहों ने इल्लाही बाणी का कीर्तन गायन किया। गुरुद्वारा बंगला साहिब में कल शाम से रात तक दीवान सजाये गये और आज सुबह फिर दीवान सजाये गये जिस दौरान भाई मनप्रीत सिंह कानपुरी, भाई चमनजीत सिंह जी लाल व अन्य हजूरी रागी सिंहों ने गुरु की इलाही बाणी के कीर्तन द्वारा संगतों को ईश्वरीय नूर से जोड़ा।
इस मौके पर दुनिया को कोरोना की महामारी से बचाने के लिए गुरु साहिब के आगे अरदास की गई हालांकि संगत आज उतनी बड़ी संख्या में नहीं पहुंच सकी पर फिर भी संगत की भारी संख्या में मौजूदगी ने हाजरी भर कर गुरु साहिब का आर्शाीवाद लिया।


दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव स. हरमीत सिंह कालका ने संगत को गुरु साहिब के पावन व पवित्र प्रकाश पर्व की बधाई देते हुए गुरु साहिब के आगे अरदास की कि इस महामारी के समय दुनिया की रक्षा करें व इस कष्ट को दूर करें। उन्होंने कहा कि गुरु साहिब ने हमेशा संगत की अरदास सुनी है और अब भी गुरु साहिब बख्शिश करेंगे और महामारी की बड़ी मार से संगत का बचाव करेंगे।
इस मौके पर दिल्ली कमेटी के धर्म प्रचार कमेटी के चेयरमैन जतिंद्रपाल सिंह गोलडी, गुरुद्वारा बंगला साहिब के चेयरमैन परमजीत सिंह चंडोक, वाईस चेयरमैन निरंजन सिंह चावला, कमेटी सदस्य विक्रम सिंह रोहिणी, ओंकार सिंह राजा, अमरजीत सिंह पिंकी, यूथ नेता जसप्रीत सिंह विक्की मान, सुखविंदर सिंह बब्बर, जगमोहन सिंह शेरू, मीडिया सलाहकार सुदीप सिंह के अलावा कमेटी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *