दिल्ली

गुरु हरिकृष्ण साहिब जी के प्रकाश पर्व पर दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी द्वारा कोरोना मरीज़ों के लिए मुफ्त एंबुलेंस सेवा शुरू

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आज गुरु हरिकृष्ण साहिब जी के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर दिल्ली में कोरोना मरीज़ों को अस्पतालों में पहुंचाने के लिए 12 एंबुलेंस रवाना की गईं। यह एंबुलेंस सभी आवश्यक मैडिकल सुविधाओं से लैस हैं।
एंबुलेंस रवाना करने के मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव स. हरमीत सिंह कालका ने बताया कि यह सेवा दिल्ली के हर कोने में शुरु की जा रही है चाहे वह सैंट्रल, वैस्ट, ईस्ट, साउथ या दिल्ली का कोई भी कोना हो। उन्होंने बताया कि यह एंबुलेंस इन इलाकों में गुरुद्वारा साहिबान में खड़ी रहेंगी और जरूरत पड़ने पर तुरंत मरीज़ों को अस्पताल पहुंचायेंगी। यह सेवा हर समय उपलब्ध रहेगी। इस सेवा को लेने के लिए लोगों को निश्चित फोन नंबर जारी किये जा रहे हैं और दिल्ली कमेटी ने कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है।
स. सिरसा व स. कालका ने बताया कि नंबरों के अलावा लोग दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के किसी भी गुरुद्वारा साहिब या सदस्य से संपर्क कर सकते हैं और इस सेवा को प्राप्त कर सकते हैं उन्होंने कहा कि इस सेवा का जल्दी ही विस्तार किया जायेगा और जितनी भी एंबुलेंस की जरूरत होगी, दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी मुहेया करवायेगी।
स. सिरसा व स. कालका ने यह भी बताया कि कमेटी द्वारा स्थानीय अस्पतालों से संपर्क किया जा रहा है तांकि समय आने पर मरीज़ को जल्दी से जल्दी नज़दीकी अस्पताल में ही पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि पहले एंबुलेंस की कमी के कारण मरीज़ों व उनके रिश्तेदारों को कई घंटों इंतज़ार करना पड़ता था पर अब उम्मीद है कि इस मुफ्त एंबुलेंस सेवा के शुरु होने से लोगों की मुश्किलें कम होंगी। उन्होंने आगे कहा कि जब तक जरूरत होगी यह सेवा जारी रहेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *