झारखण्ड

India time24.com की खबर का असर, गोनियांटो में पुलिस का छापा, भारी मात्रा में हरियाणा का अंग्रेजी शराब बरामद

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंंद्र कुमार अंजाना 
India time24.com में प्रकाशित ’शराब के अवैध धंधे पर अंकुश लगा पाने में उत्पाद विभाग नाकाम व कमजोर पड़ती पुलिस’ शीर्षक से प्रकाशित खबर के बाद पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी अरूण कुमार शर्मा ने गुप्त सूचना के आधार पर गोनियांटो पंचायत के सदर गांव में एक होटल में छापामारी कर हरियाण ब्रांड के भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है। ऊपरघाट में लगातार दो दिनों से अवैध शराब के खिलाफ पुलिस के अभियान से धंधेबाजों में हड़कंप मच गयी है। थाना प्रभारी अरूण कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस को कई दिनों से सूचना मिल रहीं थी, कि गोनियांटो में अंग्रेजी और महुआ शराब का धंधा बडे पैमाने पर किया जा रहा है। वह भी दूसरे स्टेट के माल यहां पर खपाया जाता है। धंधेबाज नकुल साव होटल के पास पुलिस को पहुंचते देख पीछे के दरवाजे से फरार हो गया। इस अभियान में थाना प्रभारी के अलावे प्रशिक्षु पुअनि सुमन कुमार, धन्नजय कुमार सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। इस कांड के अनुसंधानक प्रशिक्षु पुअनि उज्जवल पांडेय को बनाया गया है।
हरियाणा ब्रांड के अंग्रेजी शराब में राॅयल स्टेग के 375 एमएल के 24 बोतल, राॅयल स्टेग 180 एमएल के 10 बोतल और मेक डाॅअल 180 एमएल के पांच बोतल बरामद किया है। इस मामले में धंधेबाज नकुल साव पर कांड संख्या 44/2020 के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे पकड़ने के लिए एक टीम गठन कर छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि धंधेबाज सालोंभर गोनियांटो में हरियाणा ब्रांड का अंग्रेजी शराब बेचता भी है और दूसरे जगहों पर सप्लाई भी करता है।
बुडगड्ढा में दो दिन पहले पुलिस महुआ शराब की अवैध फैक्ट्री ध्वस्त किया था

राज्य के डीजीपी एमवी राव के निर्देश पर बुडगड्ढा के घने जंगलों में थाना प्रभारी अरूण कुमार शर्मा ने छापामारी कर महुआ शराब की अवैध फैक्ट्री को ध्वस्त कर भारी मात्रा जावा महुआ, शराब और उपकरण बरामद किया था। इस मामले में तीन धंधेबाजों पर मामला दर्ज किया गया हैं।
मुंगो-रंगामाटी में बनता है हरियाणा ब्रांड का अंग्रेजी शराब

सूत्रों का कहना है कि हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ सहित अन्य दूसरे स्टेट के अंग्रेजी शराब मुंगो-रंगामाटी में बनता है। इस गांव के एक घर में सप्ताह में तीन दिन रातभर अंग्रेजी शराब बनाकर टेम्पों से ऊपरघाट सहित डुमरी, गिरीडीह आदि जगहों पर सप्लाई की जाती है। दूसरे राज्यों से स्टीकर और खाली बोतल ही सिडिकेंट के माध्यम से मंगाया जाता है।
कंजकिरो मोड़ में भी चला अभियान

कंजकिरो में भी अवैध शराब बेचने की सूचना पर थाना प्रभारी अरूण कुमार शर्मा ने देर रात छापामारी अभियान चलाया। छापामारी की भनक लगने के कारण दुुकानदारों ने अपने-अपने दुकान से शराब हटा लिए थे। इस स्थानीय बैंक के पीछे शराब पी रहें शराबी पुलिस को देखकर भाग गए। इस अभियान से धंधेबाजों में हड़कंप मच गया है।
फोटो-गोनियांटो से बरामद हरियाणा ब्रांड का अंग्रेजी शराब के साथ पुलिस पदाधिकारी व धंधेबाज।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *