पंजाब

नकोदर स्थित बाबा मुराद शाह जी का दरबार खोलने के लिए श्रद्धालुओं ने लगाई बाबा मुराद शाह ट्रस्ट एवं पंजाब सरकार से गुहार

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर 

मार्च महीने में देशभर में लगे लाकडाऊन के बाद नकोदर स्थित बाबा मुराद शाह जी का दरबार भी दर्शनों के लिए बंद कर दिया गया था जो कि अनलॉक-2 के बाद भी जहां कई धार्मिक स्थानों को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया था मगर अभी भी बाबा मुराद शाह जी का दरबार नहीं खोला गया। वहीं बाबा मुराद शाह ट्रस्ट की ओर से दिन में दो बार श्रद्धालुओं के लिए आनलाईन दर्शन करवाए जा रहे हैं। परंतु ऐसे सैंकड़ों श्रद्धालु हर रोज डेरा बाबा मुराद शाह जी का दरबार बंद होने के बावजूद बाहर से ही माथा टेक कर वापिस लौट जाते हैं जिससे अनेकों श्रद्धालुओं के दिल में निराश बनी हुई है।
इसी बीच जालन्धर से संबंधित श्रद्धालु संजय सहगल एवं सन्नी दुन्नी विज ने बाबा मुराद शाह ट्रस्ट तथा पंजाब सरकार से बाबा मुराद शाह जी का दरबार श्रद्धालुओं के लिए शर्तो के आधार पर खोलने की गुहार लगाई है। संजय सहगल एवं सन्नी दुन्नी विज ने कहा कि पंजाब में लगभग सभी धार्मिक स्थान खोले जा चुके हैं मगर पंजाब से संबंधित कई डेरों को खोलने की इजाजत नहीं दी गई क्योंकि वहां पर सतसंग व प्रवचन किए जाते हैं जहां संगत हजारों की तादात में उन्हे सुनने के लिए पहुंचती है। मगर नकोदर स्थित बाबा मुराद शाह जी के दरबार में प्रवचन नहीं किए जाते बल्कि यहां बाबा मुराद शाह जी, साई लाडी शाह जी, साई शेरे शाह जी सहित कई संत फकीरों के दर्शन करने तथा मन की मुरादें मांगने के लिए देशभर से श्रद्धालु आते हैं।
इस बारे संजय सहगल व सन्नी दुन्नी विज ने बाबा मुराद शाह ट्रस्ट के प्रबधकों को सुझाव दिया है कि वह सरकार द्वारा निधार्रित कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा निर्देशों की पालना करने के लिए पुखता इंतजाम करें तथा यहां आने वाले श्रद्धालुओं की पहले आनलाईन रजिस्ट्रेशन की सुविधा मुहैया करवाई जाए तथा प्रत्येक दिन एक निर्धारित गिनती के अनुसार श्रद्धालुओं को दर्शन करने की इजाजत दी जाए। इससे डेरा बाबा मुराद शाह जी के देश तथा विदेशों में बैठे श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *