पंजाब

पंजाब में जहरीली शराब पीने से 26 लोगों की मौत

Share now

चंडीगढ़, एजेंसी
पंजाब में जहरीली शराब पीने से 26 लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले अमृतसर, बटाला और तरनतारन जिलों के हैं। पुलिस ने जहरीली शराब बनाने के आरोप में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं एक एसएचओ को भी सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम गठित की गई है। सस्पेंड होने वाले एसएचओ थाना तरसिक्क के हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। बताया जाता है कि अमृतसर और तरनतारन में 10-10 जबकि बटाला में 6 लोगों ने जहरीली शराब के चलते जान गंवाई है।
डीजीपी दिनकर गुप्ता के मुताबिक, पहली पांच मौतें 29 जुलाई की रात को अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा से हुई थीं। 30 जुलाई की शाम को मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की मौत हो गई थी जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।
इसके बाद दो और मौतें गांव मुच्छल में हुईं, जबकि दो लोगों की मौत बटाला शहर में हुई। आज फिर बटाला में पांच लोगों की मौत हुई है। यानी अब तक बटाला में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा तरनतारन में 10 लोगों की मौत हुई है।
इस मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इसकी जांच जालंधर के डिवीजनल कमिश्नर को सौंपी गई है। मुख्यमंत्री ने डिविजनल कमिश्नर को छूट दी है कि वह किसी पुलिस अफसर या विशेषज्ञ की जांच में मदद ले सकते हैं। जालंधर के डिप्टी कमिश्नर के साथ एक्साइज और टेक्सेशन विभाग के कमिश्नर और तीनों जिलों के एसपी भी जांच में शामिल होंगे। सीएम अमरिंदर ने कहा कि जांच में दोषी मिले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
जहरीली शराब मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। इस घटना के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह राज्य में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करे।
पुलिस ने बलविंदर कौर को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अमृतसर-ग्रामीण द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच जारी है। पुलिस का कहना है कि चार व्यक्तियों (जसविंदर सिंह, कश्मीर सिंह, कृपाल सिंह और जसवंत सिंह) का आज पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *