दिल्ली देश

पहले टॉप मॉडल बनी, मिस इंडिया के फाइनल में पहुंची, नहीं जीत पाई तो बन गई आईएएस, जानिए इस बार की सबसे ग्लैमरस आईएएस के बारे में? देखें ग्लैमरस तस्वीरें 

Share now

नई दिल्ली, एजेंसी
ब्यूटी विद ब्रेन की कहावत इस बार की यूपीएससी परीक्षा पास करने वाली एश्वर्या श्योरान पर सटीक बैठती है. एश्वर्या यूपीएससी 2019 की परीक्षा पास करने वाली सबसे ज्यादा ग्लैमरस और खूबसूरत प्रतिभागी हैं. एश्वर्या मॉडलिंग इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम है. और उनकी गिनती टॉप की मॉडल्स में होती है.

एश्वर्या की मां चाहती थी कि वह मिस इंडिया बनें. मां का सपना पूरा करने के लिए ही एश्वर्या ने पहले मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और फिर जल्द ही मॉडलिंग इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम हासिल कर लिया.

अगला कदम मिस इंडिया बनने की ओर बढ़ाया. काफी बाधाएं पार करने के बाद वर्ष 2016 में वह मिस इंडिया के अंतिम 21 फाइनलिस्ट में शामिल भी हो गईं लेकिन आगे के सफर में उन्हें निराशा ही मिली. एश्वर्या मिस इंडिया बनकर अपनी मां का सपना तो पूरा नहीं कर सकीं लेकिन आईएएस बनकर अपना सपना जरूर पूरा कर लिया. वह बताती हैं, ‘मेरी मां का सपना था कि मैं मिस इंडिया बनूं. यही वजह थी कि उन्होंने पूर्व मिस वर्ल्ड एश्वर्या राय के नाम पर मेरा नाम भी एश्वर्या रखा था लेकिन मैं हमेशा से आईएएस अफसर ही बनना चाहती थी और आज मेरा यह सपना पूरा हो गया है.’
एश्वर्या ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई की है. उनके पिता अजय कुमार तेलंगाना में कर्नल हैं.
एश्वर्या बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल आती थीं. यही वजह है कि आईएएस बनने के लिए उन्हें किसी भी तरह की कोचिंग का सहारा नहीं लेना पड़ा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *