झारखण्ड

जिस सड़क से गुजरे शिक्षा मंत्री वहां मिला 20 किलो का लैंड माइंस

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
बोकारो जिले के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र ऊपरघाट में डेगागढ़ा भाया बंशी-नावाडीह मुख्य सड़क के बंशी-हरलाडीह मोड़ के पास पुलिया से पेंक-नारायणपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को लगभग 20 किलो का लैंड माइंस बरामद किया। साथ ही 10 मीटर तार भी मिला, जो लैंड माइंस से कनेक्शन किया हुआ था। पुलिस ने सीआरपीएफ बम निरोधक दस्ते के सहयोग से बरामद लैंड माइंस को बंशी जंगल में ही विस्फोट कर नष्ट कर दिया। लैंड माइंस की विस्फोट की आवाज से पूरा जंगल थर्रा उठा। जहां विस्फोट किया गया, उस जगह पर लगभग 20 फीट गड्ढा हो गया।
पुलिस को क्षेत्र लगातार मिल रही है सफलता: बेरमो पुलिस माओवादियों के खिलाफ लगातार 28 जुलाई से शहीद सप्ताह दिवस को लेकर अभियान चला रही है। इस दौरान पुलिस एक इनामी माओवादी छोटू मांझी उर्फ निशिकांत सहित अन्य पांच माओवादी सर्मथकों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पायी है।
दो दिन पहले इसी सड़क से गुजरे थे शिक्षा मंत्री: 12 अगस्त को सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इस सड़क मार्ग से गुजरे थे। शिक्षा मंत्री पोखरिया पंचायत के मंडईटांड़ में 33 केवीए के बिजली सब-स्टेशन का शिलान्यास करने पहुंचे थे, उसके बाद इसी सड़क से पोखरिया में इंटर कॉलेज के लिए जमीन देखने भी गए थे। मंत्री के साथ दर्जनों वाहनों का एक लंबा काफिला भी गुजरा था। इसके अलावा बिजली विभाग के अधिकारी, मुखिया, पंसस, पत्रकार सहित कई गणमान्य लोग भी मंत्री के काफिला के साथ थे।
अभियान में ये पुलिस पदाधिकारी शामिल थे: अभियान में सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के एएसपी अभियान उमेश कुमार, पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी अरूण कुमार शर्मा, सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के कंपनी कमांडर अनिल शेखावत, प्रशिक्षु पुअनि सुमन कुमार, उज्ज्वल कुमार पांडेय सहित सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *