यूपी

यूपी में उद्योग लगाएंगे टाटा

Share now

लखनऊ : योगी ने 2 दिसम्बर को टाटा समूह के मालिक रत्न टाटा से मुलाकात की और टाटा से UP में ऐसे प्लांट लगाने के लिए अपील की कि जिन वस्तुओंका भारत को चीन से इम्पोर्ट करना पड़ता है। टाटा ने भी योगी जी से इन फॅक्टरियों को लगा देने की सहमति प्रदान की।

1. PCB य्यानी प्रिंटेड सर्किट बोर्ड। आजकल बनने वाली तकरीबन हर इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का PCB एक तरह से दिल होता है जिसका टाटा बड़े पैमाने पर उत्पादन करने जा रहा है।
2. टाटा देश में ही सोलर प्लांट के लिए सोलर पैनल्स, सोलर सेल्स का प्लांट लगाएगा जिस पर आज की तारीख में 100% चीन का कब्जा है।
3. टाटा इसके साथ साथ ही UP में इलेक्ट्रिक कारों को बनाने का प्लांट भी लगाने जा रहा है। जो बैटरी से चलेगी।
4. आर्मी या डिफेंस को बेचने या फिर एक्सपोर्ट करने के लिए विभिन्न तरह के आर्मी ट्रक, टैंक और आर्म्ड वेहिक्लस भी टाटा UP में बनने के लिए प्लांट लगाने को तैयार हो गया है।
5. उत्तर प्रदेश के सभी धार्मिक स्थानों का निर्माण एवं उनकी फिनिशिंग का काम भी टाटा समूह करेगा।

यह सब उन प्लांटों के इलावा होगा जो टाटा तमिलनाडु में इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स, मोबाइल फ़ोन्स कॉम्पोनेन्ट, लिथियम बैटरी आदि के लिए लगाने जा रहा है। इन सब आइटम्स में चीन को विश्व में कोई भी मात नहीं दे सकता फिर भी टाटा सिर्फ देश प्रेम के चलते इन सभी प्रोडक्ट्स को बनाने के लिए अपने जीवन भर की कमाई लूटाने को तैयार हो चुका है।
#CMA

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *