यूपी

विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए महिलाओं को सम्मानित किया

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

राम मोहन समिति के द्वारा स्थानीय कुंवरपुर बरेली में महिला सशक्तिकरण के तहत कार्यक्रम पर विचार गोष्ठी एवं सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डी. आर. डी. ए. की रूचि सक्सेना एवं विशिष्ट अतिथि बड़ौदा स्वरोजगार की पायल सक्सेना रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रख्यात गीतकार एवं अंतर्राष्ट्रीय कायस्थ परिवार के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष श्री उपमेंद्र सक्सेना एड. ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां शारदे के दीप प्रज्ज्वलन से हुआ।

इस अवसर पर कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमती शालू सक्सेना द्वारा कोरोना काल एवं विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रेरणा स्रोत महिलाओं को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए गीतकार श्री उपमेंद्र सक्सेना एडवोकेट ने कहा कि महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए बहुत अच्छी पहल की गई है समिति द्वारा स्वरोजगार सिलाई ,कढ़ाई, रसोई, शिक्षा , मार्शल आर्ट्स एवं विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान करने वाली महिलाओं को आज सम्मानित किया जा रहा है जिससे उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके ऐसी महिलाओं को संगठित कर जागरूक करते हुए समर्थ बनाने के लिए समिति के प्रयास सराहनीय हैं। समाज के जागरूक लोगों एवं जनप्रतिनिधियों को इनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए।
मुख्य अतिथि रूचि सक्सेना ने कहा के आज महिलाओं ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है अब वह पुरुषों से किसी क्षेत्र में पीछे नहीं है महिलाओं को शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के उद्देश्य समिति के कार्य प्रशंसनीय है।
विशिष्ट अतिथि पायल सक्सेना ने कहा कि कोरोना काल में समिति की संस्थापक शालू सक्सेना के नेतृत्व में अत्यंत जरूरतमंदों की सहायता की गई आज उन्हें सम्मानित किया जा रहा है इस प्रकार के आयोजन भविष्य में भी होने चाहिए जिससे अन्य लोग भी प्रेरित होकर लोगों की मदद करें और आम जनमानस में नवीन चेतना का संचार हो।
कार्यक्रम में सम्मानित होने वाली महिलाओं के साथ बड़ी संख्या में संस्था के पदाधिकारीगण एवं महिलाएं उपस्थित रहे। जिनमें सर्वश्री मनोज सक्सेना, सुधा देवी, काजल शर्मा, सुधा सक्सेना, सूरज सक्सेना, ज्योत्सना, शिखा त्रिपाठी, प्रभादेवी आदि प्रमुख रहे । कार्यक्रम का संचालन समाज सेविका शालू सक्सेना ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *