उत्तराखंड

पहाड़ों पर तेज हवा के साथ जमकर बरसे ओले

Share now

दीपक शर्मा, लोहाघाट 

रविवार की सुबह से दोपहर तक चटक धूप दोपहर के बाद एकाएक मौसम के बदले मिजाज से लधियाघाटी क्षेत्र के दर्जनों गावों रविवार को तेज हवा व बारिश के बीच ओलावृष्टि हुई। इससे फसलों को नुकसान की खबर है। ग्रामीण इलाकों में तेज हवाओं से संतरा,नीबू, आलू,मिर्च, टमाटर की खेती सहित दूसरी फसलें गिर गई है।
बताते चले कि लधियाघाटी क्षेत्र में रविवार को 2.5 मिलीमीटर बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है। इससे तापमान में तगड़ी गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री नीचे गिर कर रविवार को लधियाघाटी मे लगभग 22.8 डिग्री पर पहुंच गया।
मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। घाटी क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है तो उचाई वाले क्षेत्रों मे ओले गिर रहे हैं। रविवार की दोपहर को हुई बारिश के बाद ठंड का मौसम बन गया है जिससे लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए बेेेेमौसम बारिश से राहत मिलने की उम्मीद थी लेकिन ओलावृष्टि से फसलो को काफी नुकासान हुआ है.
रविवार को अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ लधियाघाटी सहित पूरे क्षेत्र में बारिश हुई। क्षेत्र में छोटे साइज के ओले गिरे। दोपहर मे करीब एक घंटे बारिश हुई जिससे सड़कों व खेतों में पानी भर गया।
वहीं उद्यान विभाग भिंगराड़ा के प्रभारी मोहन सिंह विष्ट का कहना है कि क्षेत्र मे काफी लम्बे समय से बारिश नहीं हो रही थी लेकिन अब बारिश होने से उद्यान विभाग से जुड़े सभी किसानों को इसका लाभ मिलेगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *