झारखण्ड

बोकारो थर्मल की बेटी फिशरीज सांइस में बनी राज्य टॉपर

Share now

बोकारो थर्मल, कुमार अभिनंदन 
बिरसा कृषि विश्वविद्यालय ने फिशरीज (मत्स्योद्योग विज्ञान) साइंस के पहले सत्र 2017-18 के स्नातक के रिजल्ट जारी कर दिया। जिसमें बोकारो जिला अंतर्गत बेरमो प्रखंड के बीटीपीस स्थित नया बस्ती की छात्र काजल कुमारी ने फिशरीज साइंस मेंसर्वाधिक 9.056 ओजीपीए/10.000 अंक लाकर राज्य का पहला टाॅपर होने का गौरव हासिल किया है।
विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ नरेंद्र कुदादा ने बताया की इस चार वर्षीय बीएससी (ऑनर्स) फिशरीज साइंस में कुल 11 छात्र एवं 9 छात्राएं शामिल हुए थे। जिसमे टॉप 10 छात्र-छात्राओ में 6 छात्राएं एवं 4 छात्रों ने बाजी मारी है जिसमे बीटीपीएस स्थित नया बस्ती की छात्रा काजल कुमारी इस विषय में राज्य की पहली टॉपर बनी है। बीटीपीएस कार्मेल स्कूल से मैट्रिक में आईसीएसइ बॉर्ड से सत्र 2013- 2014 में 86.8 प्रतिशत एवं सीबीएसई बॉर्ड से सत्र 2015 -16 डीएवी स्वांग से इण्टर साइंस में 92.8 प्रतिशत लाकर स्कूल टॉपर बनी थी। काजल कुमारी के पिता विनोद कुमार यादव एक पैर से दिव्यांग है और बोकारो थर्मल में एक स्टूडियो चलाते है। काजल दो भाइयों एवं दो बहनो से सबसे बड़ी है तथा काजल से छोटी मंझली बहन की शादी हो चुकी है। काजल के पिता विनोद कुमार यादव बताते है की काजल बचपन से ही पढ़ने में मेधावी थी तथा कई बार रिश्तेदार से शादी का बात आया लेकिन कॅरियर बनाने को लेकर अपनी शादी ना कर अपने से छोटी बहन की शादी करवा दी।
वहीं काजल के दादा रामू गोप दादी जगनी देवी पिता विनोद कुमार यादव माता सुनीता देवी ने अपनी बेटी के रिजल्ट पर ख़ुशी जाहिर की है। वहीं काजल अपने सफलता का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को देती है। काजल कुमारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में भी काॅलेज के शिक्षकों से बेहतरीन गाइडलाइन मिलने के कारण रिजल्ट अच्छा रहा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *