यूपी

भाजपा के गढ़ में सपा की हुंकार, कैंट विधायक के घर के सामने इं. अनीस अहमद ने दिखाया दम, अब तो कैंट में खेला होई…

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी अब आरपार की लड़ाई पर उतर आई है. उत्तर प्रदेश में भी बंगाल की तरह ‘खेला होई’, यह उम्मीद समाजवादियों को है. प्रदेश में चाहे जो भी हाल हो मगर 125 बरेली कैंट की सड़कों पर आज समाजवादी पार्टी का वह रूप देखने को मिला जिसका इंतजार विधानसभा क्षेत्र की जनता को वर्षों से था. गाजे-बाजे और डीजे पर भाजपा विरोधी गीत बजाते हुए कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार इंजीनियर अनीस अहमद खां ने स्टार प्रचारक के सामने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया.

सैकड़ों की तादाद में उमड़े इंजीनियर अनीस अहमद खां के समर्थकों ने पूर्व वित्त मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एवं कैंट विधायक राजेश अग्रवाल के घर के बाहर लखनऊ से आए स्टार प्रचारक और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के हमशक्ल समाजवादी चिंतक सुरेश ठाकुर ‘योद्धा’ का जिस गर्मजोशी के साथ स्वागत किया वह वर्ष 2022 में इस सीट पर बदलाव के संकेत दे रहा था.

भाजपा विधायक के घर के बाहर जब साइकिल और खुली जीप पर सवार समाजवादियों का हुजूम उमड़ा तो पूरी सड़क जाम हो गई और यातायात थम गया. यह महज भाजपा सरकार की नाकामियों के विरोध की यात्रा नहीं थी बल्कि इंजीनियर अनीस अहमद ने यह साबित कर दिया कि बरेली में वह एकमात्र ऐसे समाजवादी पार्टी के टिकट के दावेदार हैं जो भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल जैसे कद्दावर नेता के घर के बाहर भाजपा के गढ़ में भी समाजवादी पार्टी का झंडा बुलंद कर सकते हैं. इस काम में महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी और पूर्व विधायक विजयपाल सिंह की भी अहम भूमिका रही. शमीम खां सुल्तानी और विजयपाल सिंह विशाल साइकिल यात्रा के पहुंचने से पहले ही भाजपा विधायक राजेश अग्रवाल के घर के बाहर समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक सुरेश ठाकुर योद्धा के स्वागत के लिए डटे हुए थे और जैसे ही यात्रा कालीबाड़ी पहुंची वैसे ही इंजीनियर अनीस अहमद और भगवा चोला धारण किए हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के हमशक्ल समाजवादी चिंतक सुरेश ठाकुर योद्धा का धूमधाम से स्वागत किया गया.


इससे पहले श्यामगंज, शाहजहांपुर रोड पर समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इकट्ठे हुए. वहां बड़ी तादाद में हिन्दुओं की टोली इं. अनीस अहमद खां के समर्थन में जुटी थी. जैसे ही सपा के स्टार प्रचारक सुरेश ठाकुर योद्धा वहां पहुंचे तो उनके साथ सेल्फी लेने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा. देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और रास्ता साफ करवाने में पुलिस के पसीने छूट गए.

 

उमस भरी गर्मी के बीच भी लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था. भोजीपुरा से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार हाजी तसब्बर खां और फरीदपुर के पूर्व विधायक विजयपाल सिंह भी इस साइकिल यात्रा के गवाह बने. कालीबाड़ी के बाद समाजवादियों का यह काफिला बरेली कॉलेज गेट होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा. यहां सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट को इंजीनियर अनीस अहमद की ओर से विभिन्न मुद्दों से संबंधित राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा गया.
बहरहाल, पिछले दिनों बरेली दौरे पर आए समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिस तरह से इंजीनियर अनीस अहमद खां को तवज्जो दी और आज जिस तरह से इंजीनियर अनीस अहमद ने भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और कैंट विधायक राजेश अग्रवाल के घर के बाहर भाजपा के गढ़ में हुंकार भरी उससे 125 कैंट विधानसभा सीट से उनकी दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत नजर आ रही है क्योंकि जनहित के मुद्दों को लेकर कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी का कोई भी दावेदार भाजपा के गढ़ में हुंकार भरने की हिम्मत नहीं जुटा पाया है.

कालीबाड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और कैंट विधायक राजेश अग्रवाल के घर के बाहर स्टार प्रचारक और इं. अनीस का स्वागत करते समाजवादी नेता.

दूसरा उल्लेखनीय पहलू यह है कि इंजीनियर अनीस ने एक संत के साथ रोड शो कर यह संदेश देने का भी प्रयास किया है कि समाजवादी पार्टी हिन्दू विरोधी या सिर्फ मुसलमानों की पार्टी नहीं है. इंजीनियर अनीस अहमद के रोड शो में भारी संख्या में दलित और अन्य हिन्दू बिरादरियों के लोग भी शामिल हुए. खासतौर पर भाजपा का गढ़ माने जाने वाले कालीबाड़ी क्षेत्र में हिन्दुओं ने ही इं. अनीस अहमद खां और सपा के स्टार प्रचारक सुरेश ठाकुर योद्धा पर फूलों की बारिश की. यह पुष्प वर्षा इस बात के संकेत दे रही थी कि आने वाले चुनाव में भाजपा की राह बेहद कठिन होगी.

समाजवादियों का हुजूम उमड़ा तो पूरी सड़क जाम हो गई.

इन मुद्दों को लेकर सौंपा ज्ञापन
कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार इंजीनियर अनीस अहमद ने बढ़ती महंगाई, किसान आंदोलन, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा एवं अन्य मुद्दों को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा है.
इसमें कहा गया है कि भाजपा सरकार में आम आदमी परेशान है. महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी चरम पर है. बेटियां सुरक्षित नहीं रह गई हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. पेट्रोल की कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही हैं. आज पेट्रोल के दाम सौ रुपये के पार पहुंच गए हैं.

जनप्रतिनिधियों के साथ स्टार प्रचारक

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी के आंकड़ों के मुताबिक मई के महीने में भारत की बेरोजगारी दर 11.6 फीसदी है. जहां शहरी क्षेत्र में बेरोजगारी दर 13.9 फीसदी है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र में यह 10.6 फीसदी है. स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है. चार सौ रुपये में मिलने वाला रसोई गैस सिलेंडर आज आठ सौ रुपये में मिल रहा है. जनता त्राहि त्राहि कर रही है. सरकार चंद पूजीपतियों के हाथों की कठपुतली बन चुकी है. किसान आज आठ महीने से आंदोलन पर बैठने को मजबूर है लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. देश का अन्नदाता आज सड़कों पर है और यह सरकार पूंजीपतियों से उनकी मेहनत का सौदा करने के लिए उन पर काले कानून थोपने पर आमादा है. संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.


जीएसटी और नोटबंदी जैसे फैसलों ने व्यापारियों की कमर तोड़ कर रख दी है. कारोबार पूरी तरह चौपट हो चुका है. अपराधी बेलगाम हैं और कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. और यह सरकार धर्म की राजनीति कर जनता को बांटने में लगी हुई है. राजनीतिक स्वार्थ के लिए हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. धार्मिक उन्माद फैलाकर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है. हिन्दू-मुस्लिमों को लड़ाया जा रहा है. ऐसी जनविरोधी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *