यूपी

मास्टर स्ट्रोक : मुन्ना भाई बुला रहे हैं इसलिए मुंबई वाले अबु बरेली आ रहे हैं, पढ़े महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष का क्या है पूरा कार्यक्रम?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
पिछले काफी दिनों से राजनीतिक चर्चाओं से दूर रहकर गुपचुप तरीके से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे शहर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार अब्दुल कय्यूम मुन्ना ने अब मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है. मुन्ना के इस मास्टर प्लान से विरोधी दावेदार हैरान भी हैं और परेशान भी. हालांकि मुन्ना ने अभी सारे पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन उनका यह पहला दांव ही विरोधियों को चारों खाने चित करने के लिए काफी माना जा रहा है.
दरअसल, चार बार से लगातार पार्षद बनते आ रहे अब्दुल कय्यूम मुन्ना के बुलावे पर समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अबु आसिम आजमी परिवर्तन यात्रा लेकर बरेली आ रहे हैं. वह आगामी पांच अक्टूबर को बरेली पहुंचेंगे और यहां आईएमए हॉल में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

अब्दुल कय्यूम मुन्ना

अब्दुल कय्यूम मुन्ना ने बताया कि अबु आसिम आजमी पांच अक्टूबर को मुरादाबाद से बरेली जिले में प्रवेश करेंगे. धनेटा होते हुए वह पहले बहेड़ी जाएंगे. वहां सुबह 11 बजे बहेड़ी विधानसभा सीट से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार और पूर्व प्रत्याशी नसीम अहमद की ओर से आयोजित सिलाई मशीन वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. इसके बाद दोपहर एक बजे बरेली पहुंचेंगे जहां आईएमए हॉल में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां जनसभा करने के बाद वह भोजीपुरा जाएंगे जहां भोजीपुरा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार हाजी तसव्वर खां की ओर से लखनऊ हाईवे स्थित टीके गार्डन में उनके भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं. भोजीपुरा में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वह वापस बरेली आएंगे और यहां एक निजी होटल में रात्रि विश्राम करने के बाद छह अक्टूबर की सुबह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.
बताया जाता है कि अब्दुल कय्यूम मुन्ना के निवेदन पर वह बरेली आ रहे हैं. मुन्ना द्वारा उनके स्वागत की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. मुन्ना अबु आसिम आजमी के बेहद करीबी बताए जाते हैं. पिछले दिनों अबु आसिम आजमी जब लखनऊ आए थे और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले थे तो अब्दुल कय्यूम मुन्ना ने भी उनके साथ थे. इतना ही नहीं जब मुन्ना मुंबई गए थे तो अबु आसिम आजमी ने वहां मुन्ना का जोरदार स्वागत भी किया था. अबु आसिम आजमी पार्टी का बड़ा मुस्लिम चेहरा होने के साथ ही अखिलेश यादव के बेहद करीबी भी हैं. उनके बरेली आगमन पर मुन्ना की दावेदारी को और बल मिलेगा. बताया जा रहा है कि मुन्ना कुछ और दिग्गजों को बरेली बुलाने की तैयारी कर रहे हैं. अगर शहर विधानसभा सीट से पार्टी मुस्लिम चेहरा मैदान में उतारती है तो निश्चित तौर पर वह चेहरा मुन्ना का हो सकता है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *