यूपी

झमाझम बारिश पर भारी पड़ी सुल्तान की ‘बादशाहत’, हजारों का हुजूम देख गदगद हुए धर्मेंद्र यादव, पढ़ें सुल्तान बेग की ताकत का क्या था आलम?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
सुल्तान बेग सिर्फ नाम के ही नहीं काम के भी सुल्तान हैं। सत्ता चाहे किसी की भी हो मगर मीरगंज की जनता सुल्तान बेग को ही अपना सुल्तान मानती है। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि धर्मेंद्र यादव के आगमन पर उमड़ी सुल्तान बेग के हजारों समर्थकों की भीड़ खुद ब खुद इसकी गवाही दे रही थी।

सुल्तान बेग ने जब-जब अपनी ताकत दिखाई तब-तब मीरगंज की जनता ने उनका पूरा साथ दिया है। फिर चाहे वह पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मेलन हो, अबु आसिम आजमी जैसे आला नेताओं का स्वागत हो या फिर धर्मेंद्र यादव जैसे कद्दावर नेताओं के सम्मान में आयोजित सभा हो। रविवार को जब भारी बारिश के बीच पूर्व सांसद और अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव मीरगंज में पूर्व विधायक सुल्तान बेग की ओर से आयोजित विशाल सम्मेलन में पहुंचे तो पंडाल से टपकते हुए पानी के बीच खड़े सुल्तान बेग समर्थकों का हौसला देखकर हैरान रह गए। मजबूरन उन्हें मंच से यह कहना पड़ा कि आज चाहे कितनी भी बारिश क्यों न हो जाए वह सम्मेलन पूरा होने से पहले नहीं हटने वाले। सुल्तान बेग की बादशाहत का जो नजारा मीरगंज में देखने को मिला वह मीरगंज का कोई भी नेता अब तक नहीं दिखा पाया है।

सुल्तान बेग के इस सम्मेलन में उमड़ी भीड़ देखकर विरोधियों के होश उड़ गए। जो लोग सपा से टिकट की कतार में लगे हुए थे उन्हें भी यह अहसास हो गया कि सुल्तान अभी भी मीरगंज का सुल्तान ही है। उसकी जगह फिलहाल कोई ऐरा गैरा नेता नहीं ले सकता। इस सम्मेलन को सफल बनाने में सुल्तान बेग के छोटे भाई डा. अनीस बेग की सबसे अहम भूमिका रही। डा. अनीस बेग जिस निस्वार्थ भाव से मीरगंज की गरीब जनता का इलाज करते आ रहे हैं उसी सेवा भाव ने मीरगंज की जनता को उनके परिवार से जोड़े रखा है। साफ सुथरी छवि वाले डा. अनीस बेग इस बार कैंट विधानसभा सीट से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार हैं। मीरगंज के साथ ही वह कैंट विधानसभा सीट पर भी गहरी पैठ रखते हैं। इस सम्मेलन को देख धर्मेंद्र यादव पूरी तरह गदगद नजर आए और यह संकेत भी दे गए कि मीरगंज में सपा का अगला सुल्तान कोई और नहीं बल्कि पूर्व विधायक सुल्तान बेग ही होंगे। बहरहाल, सुल्तान बेग ने विरोधी टिकट के दावेदारों की नींदें उड़ा दी हैं।
जनसैलाब ने मूसलाधार बारिश को अपने जोश से हरा दिया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आये हुए पूर्व सांसद बदायूं माननीय धर्मेन्द्र यादव ने बारिश में भीगते हुए जनता को संबोधित किया क्योंकि भारी बारिश के बावजूद पंडाल खचाखच भरा हुआ था।

अपने संबोधन में धर्मेन्द्र यादव ने मीरगंज की जनता को लगातार तीन बार विधायक रहे और समाजवादी पार्टी के लिए हमेशा सहयोग की बात याद दिलाते हुए सुल्तान बेग के हाथों को मज़बूत करने का संकल्प दिलाया। सुल्तान बेग ने भी बहुत ही खूबसूरती के साथ 119, मीरगंज विधानसभा सीट को जीतकर धर्मेन्द्र यादव एवं समाजवादी पार्टी की झोली में डालने का वादा मंच से किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *