यूपी

समाजवादी पार्टी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रवक्ता जूही सिंह ने भाजपा पर बोला करारा हमला, कहा – लाल टोपी भाजपा के लिए 2022 और उससे बड़ा 2024 में खतरा

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

समाजवादी पार्टी की महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता जूही सिंह आज पत्रकारों के बीच में थीं। उपजा प्रेस क्लब में आयोजित मीट टू प्रेस कार्यक्रम में उन्होंने पत्रकारों के तीखे सवालों के सधे हुए जवाब दिये। जूही सिंह ने प्रधानमंत्री के लाल टोपी वाले बयान पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि लाल टोपी उनके लिए खतरा है, 2022 में और उससे बड़ा खतरा 2024 में है।
एक प्रोफेशनल सीए, लंदन से मास्टर्स करके अपना एक्सपोर्ट बिजनेस चलाने वालीं जूही सिंह के पिता एक आईएएस अधिकारी रहे हैं। स्वभाव से बेहद विनम्र, सहज और सटीक जवाब देने वाली जूही सिंह समाजवादी पार्टी का टीबी डिबेट्स का भी एक मशहूर चेहरा हैं। पत्रकारों के बीच उन्होंने बताया कि वह भी कुछ समय के लिए देश की एक नामचीन पत्रिका में पत्रकार में काम कर चुकी हैं। जब उनसे पूछा गया कि पीएम ने लाल टोपी को खतरा बताया है, तब उन्होंने कहा कि लाल टोपी उनके यानी भाजपा के लिए खतरा है, अभी 2022 में फिर उससे बड़ा खतरा 2024 में।
समाजवादी पार्टी की सरकार के विकास कार्यो को उन्होंने अभूतपूर्व बताया, जब उनसे पूछा गया कि जब सपा ने इतने ज्यादा विकास कार्य किए तब चुनाव क्यों हार गए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने झूठ बोला, भावनाओं से खेला। जनता ने भावना पर वोट दिया। अब पांच साल में जनता को समझ आ गया है कि भाजपा काम ना करने वाली नाकाम सरकार है। 2022 में जनता ने सपा की सरकार बनाने और अखिलेश यादव जी को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का मन बना लिया है।
जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस 40 प्रतिशत महिला आरक्षण की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, हमारी पार्टी में सबसे अधिक महिला आवेदक हैं, जो विधानसभा चुनाव का टिकट चाहती हैं। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी चाहते हैं कि टिकट उस महिला को मिले, जो काबिल हों तथा हमारी जिम्मेदारी होगी कि हम उनको जिताकर लायें। भाजपा पर हमला बोलते हुए जूही सिंह ने कहा कि रसोई गैस के दाम बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने उज्जवला के नाम पर सबसे बड़ा झूठ बोला।
पत्रकारों का सीधा सवाल

समाजवादी पार्टी को तो गुंडो की पार्टी कहकर प्रचारित किया जाता है, आप महिलाओं को कैसे जोड़ेंगी। उन्होंने कहा मैने 2011 में समाजवादी पार्टी ज्वाइन की, 2012 में चुनाव लड़ी। पूरी पार्टी में मुझे लोग दीदी कहते हैं, प्यार देते हैं, मैने किसी भी पुरुष सहयोगी से कभी कोई ऐसी बात महसूस नहीं की। यह झूठा प्रचार है। जो प्रचारित करते हैं, वह पहले टेनी और उनके बेटे को परिभाषित करें।
महिला आरक्षण के सवाल पर जूही सिंह ने कहा कि मैं यह नहीं कह सकती कि हमारी पार्टी महिलाओं को 40 प्रतिशत आरक्षण देगी। सबसे ज्यादा महिला सहयोगियों ने सपा में टिकट मांगी हैं। हर उस महिला को, जो सशक्त होंगी, उनको टिकट मिलेगा और पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ायेगी। सिर्फ टिकट देकर नहीं छोड़ देगी। सीट भी जितायेगी। कांग्रेस के चालीस फीसदी महिला आरक्षण के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनको होमवर्क करना चाहिए कि ऐसा वह कैसे करेंगे। सपा का अभी जब घोषणा पत्र आयेगा, स्पष्ट हो जायेगा।
जब उनसे पूछा कि सपा का नया एमवाई महिला व युवा है, उनको जोड़ने के लिए क्या कर रही हैं, उन्होंने कहा कि जब युवा और महिला सशक्त होंगे तब राजनीति ज्यादा से ज्यादा आत्मनिर्भर होगी। पार्टी सशक्त बनाने पर काम कर रही है। जूही सिंह ने कहा कि भाजपा का विकास सिर्फ पोस्टर में हुआ है, जमीन पर नहीं। उन्होंने सपा सरकार में हुए कामों के फीते काटने का काम किया है। एक सवाल के जवाब में श्रीमती सिंह ने स्वीकार किया कि टीवी डिबेट का स्तर काफी नीचे गिर चुका है। इसको संभालना सभी की जिम्मेदारी है।
इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष डा. पवन सक्सेना ने कहा कि जूही जी प्रदेश की राजनीति का साफ सुथरा और एक विनम्र चेहरा हैं। उनका हम सभी के बीच आना हमारे लिए गौरव की बात है। आप पत्रकारिता की बिरादरी से भी जुड़ी हुई हैं। इस अवसर पर जूही सिंह को प्रेस क्लब की ओर नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित भी किया गया। सम्मान अध्यक्ष डा. पवन सक्सेना, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. राजेश शर्मा, सचिव आशीष जौहरी, महामंत्री धर्मेन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष पुत्तन सक्सेना, सामाजिक संस्था ह्यूमन चेन की प्रदेश सचिव डा. उज्मा कमर की ओर से दिया गया। प्रेस क्लब की ओर से जूही सिंह जी को बरेली की पहचान जरी की शाल व बेंत का प्रतीक व सुरमा भेंट किया गया।
नारी शक्ति सम्मान – इस अवसर पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं को भी प्रेस क्लब की ओर से नारी शक्ति सम्मान दिया गया। विशेष बच्चों के लिए काम करने वाली चेतना सक्सेना, गरीबों के लिए स्कूल चलाने वाली मेहनाज, सोशल वर्कर व स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. शहला जमाल, पैथोलाजिस्ट डा. शालीन दीक्षित, वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. शाहजहां बेगम, जरी व्यवसायी रूही नदीम, शिक्षिका बोस्की शर्मा, लायंस स्कूल की प्रधानाचार्य वैशाली जौहरी, वरिष्ठ समाज सेविका एवं ह्यूमन चेन की अध्यक्ष नजमा कमर को नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया। जूही सिंह ने सभी को शाल ओढ़ाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला महामंत्री सतेन्द्र सिंह यादव व जिला प्रवक्ता मयंक शुक्ला मोंटी को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. राजेश शर्मा, सचिव आशीष जौहरी व ह्यूमन चेन की स्टेट सेक्रेट्री डा. उज्मा कमर ने किया। धन्यवाद प्रेस क्लब की अध्यक्ष डा.पवन सक्सेना ने दिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *