यूपी

आज रात जारी हो सकती है सपा उम्‍मीदवारों की पहली सूची, प्रदेश में चाचा के हिस्‍से में कितनी सीटें आएंगी, पढ़ें पूरी खबर

Share now

एके सिंह, लखनऊ
समाजवादी पार्टी के विधानसभा के प्रत्‍याशियों की पहली सूची आज देर रात जारी होने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि स्‍क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद पहले चरण में जिन सीटों पर पहले चरण में चुनाव होना है उन सीटों के प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट तैयार हो चुकी है जो आज देर रात तक जारी की जा सकती है। पहले चरण में वेस्‍ट यूपी में चुनाव होना है। पार्टी मुख्‍यालय के सूत्र बताते हैं कि समाजवादी पार्टी ने 40 उम्‍मीदवारों की सूची जारी करने जा रही है। इसके दो दिन बाद यानि 14-15 फरवरी को दूसरी सूची जारी करने की संभावना जताई जा रही है।
बता दें कि पहले चरण में दस फरवरी को शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर, आगरा, और मथुरा जिलों में वोटिंग होगी। इनमें कैराना, थाना भवन, शामली, बुढ़ाना, चरथावल, पुरकाजी, मुजफ्फरनगर, खतौली, मीरापुर, सीवालखास, सरधना, हस्तिनापुर, किठौर, मेरठ कैंट, मेरठ, मेरठ साउथ, छपरौली, बड़ौत, बागपत, लोनी, मुरादनगर, साहिबाबाद, गाजियाबाद, मोदीनगर, धौलाना, हापुड़, गढमुक्‍तेश्‍वर, नोएडा, दादरी, जेवर, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, स्‍याना, अनुपशहर, डिबाई, शिकारपुर, खुर्जा, खैर, बरौली, अतरौली, छर्रा, कोइल, अलीगढ़, इगलास, छाता, मार्ट, गोवर्धन, मथुरा, बलदेव, एकतात्‍मपुर, आगरा कैंट, आगरा दक्षिण, आगरा उत्‍तर, आगरा ग्रामीण, फतेहपुर सीकरी, फतेहाबाद, खेरागढ़ और बाह विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। उक्‍त सीटों पर प्रत्‍याशी तय कर लिए गए हैं बस उनका औपचारिक एलान किया जाना है।
सूत्र यह भी बताते हैं कि चाचा शिवपाल यादव की पार्टी के नेताओं की उम्‍मीदों पर भी पानी फिरने वाला है। प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से चाचा के हिस्‍से सिर्फ छह सीटें आने की उम्‍मीद है। हालांकि ये छह सीटें कौन सी होंगी, यह अभी तय नहीं हो पाया है। इसका खुलासा भी जल्‍द ही होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। माना जा रहा है कि भाजपा से जो कद्दावर नेता और विधायक टूटकर आएंगे उनके हिस्‍से भी कुछ सीटें जाएंगी जिसके चलते कुछ नेताओं की सीटें बदले जाने की भी संभावना है। वहीं कुछ सपाई और प्रसपाई दिग्‍गजों को भी मायूस होना पड़ सकता है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *