चंडीगढ़

प्रधानमंत्री सेवापुर विधानभा क्षेत्र के खजूरी गांव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे

Share now

सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सेवापुर विधानभा क्षेत्र के खजूरी गांव जाएंगे। जनसभा में वाराणसी के सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे।

विस्तार
यूपी के चुनावी समर के आखिरी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रवास कर रहे हैं। शुक्रवार को मेगा रोड शो और रात्रि भ्रमण के बाद शनिवार सुबह पीएम मोदी ने रमन निवास में काशी के प्रबुद्धजनों से संवाद किया। इसके बाद विश्राम स्थल बरेका स्थित गेस्ट हाउस पहुंचे।

यहां से प्रधानमंत्री सेवापुर विधानभा क्षेत्र के खजूरी गांव जाएंगे जहां वो भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में वाराणसी के सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे। सभा स्थल पर भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। पीएम मोदी पहले भी खजूरी में तीन सभाएं कर चुके हैं।
प्रधानमंत्री मोदी का इस चुनाव में यह दूसरा वाराणसी दौरा है। इससे पहले पीएम ने संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया था। आज खजूरी में जनसभा के बाद पीएम मोदी नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे। आज चुनाव प्रचार के अंतिम चरण के लिए प्रचार का अंतिम दिन है। जबकि सात मार्च को मतदान पूर्वांचल के नौ जिलों में होगा। पूर्वांचल की सियासी राजधानी काशी अब राजनीति के केंद्र में है।
प्रबुद्धजनों से क्या बोले पीएम मोदी
वाराणसी के महमूरगंज स्थित रमना निवास में शनिवार सुबह पीएम मोदी ने कला एवं संस्कृति क्षेत्र के विशिष्ट व्यक्तियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने विकास के प्रति अपनी वचन बद्धता दोहराई। बैठक में मौजूद लोगों से मेगा परियोजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। काशी विश्वनाथ धाम के बार में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसे पहले ही बना जाना जाहिए था।
वहीं गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश के बारे में संस्कृति सभ्यता और संघर्ष से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की मंशा भी स्पष्ट की। यूपी के हर जिले में मेडिकल कॉलेज का फायदों पर बात की। इशारों-इशारों में पूर्व की सरकारों पर सवाल भी उठाए। पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी में आप लोगों के बीच आना मैं अपने लिए सौभाग्य की बात मानता हूं। मैं बड़ा ही भाग्यशाली हूं कि भोले बाबा और मां गंगा के इस शहर में मुझे सेवा का अवसर मिला। आप लोग एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने में मदद करें। लोगों को प्रेरित करें कि शत-प्रतिशत मतदान हो।
प्रचार थमने से पहले दिग्गज लगा रहे एड़ी-चोटी का जोर
सातवें चरण का प्रचार थमने से एक दिन पहले भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई दिग्गजों ने यहां डेरा डाल दिया है। प्रचार थमने से पहले तक भाजपा के दिग्गज एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। सपा, बसपा और कांग्रेस ने भी अंतिम चरण के प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *