मनोरंजन

मैं गर्व से अपने देश की स्वतंत्र, महत्वाकांक्षी लड़कियों का प्रतिनिधित्व करती हूं : भूमि पेडनेकर

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

युवा बॉलीवुड स्टार भूमि पेडनेकर एक अविश्वसनीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी सभी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है। भूमि ने अब तक अपनी अधिकांश फिल्मों में छोटे शहर की भारतीय लड़कियों की आकांक्षाओं और अटूट साहस का प्रतिनिधित्व किया है। मुंबई में जन्मी और पली-बढ़ी एक लड़की होने के नाते, भूमि इस बात से खुश हैं कि आखिरकार वह अपनी नवीनतम रिलीज थैंक यू फॉर कमिंग (टीवाईएफसी) में एक बड़े शहर की लड़की की भूमिका निभाने में सक्षम हो गईं।

भूमि कहती हैं, ”मैं एक शहरी लड़की हूं और मैंने अपने करियर में कभी इस तरह की भूमिका नहीं निभाई है। इसलिए, मुझे वास्तव में खुशी है कि करण बुलानी और रिया कपूर ने मुझे थैंक यू फॉर कमिंग में एक वास्तविक, भरोसेमंद के रूप में प्रस्तुत किया है। मेरा जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ है। मैं गर्व से अपने देश की स्वतंत्र, महत्वाकांक्षी महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हूं।”

भूमि पेडनेकर

भूमि के प्रदर्शन को आलोचकों से सर्वसम्मति से प्रशंसा मिली है। वह कहती हैं, ”मुझे इस बात की भी खुशी है कि लोगों ने शहरी लड़की के रूप में मेरी भूमिका को पसंद किया है, बड़े पर्दे पर नारीत्व का जश्न पहले कभी नहीं मनाया। मेरे अंदर का कलाकार हमेशा भूमिकाएँ तलाशना और नई चुनौतियाँ लेना चाहता है।

भूमि की नवीनतम रिलीज़ पितृसत्ता पर आधारित है और यह एक लड़की के आत्म-सुख के अधिकार पर केंद्रित है जो किसी पुरुष पर निर्भर नहीं है।

वह कहती हैं, “मुझे लगता है कि टीवाईएफसी मेरे लिए लोगों को यह बताने के लिए एकदम सही फिल्म रही है कि मैं उन विषयों को चुनने में शर्माती नहीं हूं जिन्हें वर्जित माना जा सकता है। मुझे इस फिल्म को करने की जरूरत विशेष रूप से महसूस हुई क्योंकि हम एक पितृसत्तात्मक समाज में रहते हैं जहां एक महिला की जरूरतें हमेशा एक पुरुष की जरूरतों के आगे गौण होती हैं।”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *