देश

पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह सहित तीन और को मिलेगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने की बड़ी घोषणा, पढ़ें क्या कहा

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तीन और हस्तियों को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने का ऐलान किया। इनमें दो पूर्व प्रधानमंत्री भी शामिल हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया, “पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधान मंत्री, पीवी नरसिम्हा राव गारू और डॉ. एमएस स्वामीनाथन जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है।

उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की। वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे। हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है।”
वहीं पीवी नरसिम्हा राव गारू के योगदान की भी सराहना की। नरसिम्हा राव कांग्रेस सरकार में प्रधानमंत्री रहे थे। बाबरी विध्वंस उन्हीं के कार्यकाल में हुआ था।

इससे पहले कर्पूरी ठाकुर और लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान प्रधानमंत्री कर चुके हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *