जम्मू-कश्मीर

अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद पहली बार कश्मीर के श्रीनगर पहुंचे पीएम मोदी, शंकराचार्य हिल की सैर की, युवा गायक इमरान से स्पेशल सॉन्ग मोदी आए हैं… किया समर्पित, पढ़ें कहां-कहां गए पीएम?

Share now

नीरज सिसौदिया, श्रीनगर
भारत के स्विट्जरलैंड को अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्त कराने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार कश्मीर के श्रीनगर पहुंचे। यहां उन्होंने विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान मोदी को देखने के लिए हजारों की तादाद में कश्मीरी मुस्लिम महिलाएं भी पहुंचीं। मोदी के प्रति युवाओं का क्रेज देखते ही बन रहा था। एक कश्मीरी युवा गायक इमरान अजीज ने तो पूरा गीत ही मोदी को समर्पित कर दिया। श्रीनगर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहले आदि गुरु शंकराचार्य की पहाड़ी को नमन किया। इसकी तस्वीरें भी उन्होंने ट्विटर पर शेयर कीं।
वहीं, विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर कार्यक्रम में उपराज्यपाल ने पीएम का अभिनंदन किया।
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, “मैं यहां के सभी नागरिकों की तरफ से आपका हृदय से स्वागत करता हूं। पिछले 10 वर्षों में भारत के पीएम के रूप में जम्मू-कश्मीर का विकास आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। आपने यहां के लिए अपने जीवन का एक-एक पल समर्पित किया है। तीन दशकों तक जिस कश्मीर की वादी को आतंकवाद और अलगाववाद से लहूलुहान किया गया था वहां के शिखरों पर शांति और विकास की ध्वज लहलहा रही है।”

आदि गुरु शंकराचार्य पहाड़ी को निहारते पीएम मोदी।


जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक युवा गायक इमरान अजीज ने कहा, “मुझे काफी दिनों से सुनने में आ रहा था कि पीएम यहां आ रहे हैं इसलिए मैंने सोचा कि मैं उनके लिए कुछ गाऊं। मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं।

गीत की रचना पूरी करने में मुझे एक सप्ताह का समय लगा…मैं बहुत खुश हूं कि वह यहां हैं। मुझे उनसे बहुत उम्मीदें और अपेक्षाएं हैं। कश्मीर में बहुत सारी चुनौतियां हैं – बेरोजगारी के मुद्दे हैं, अनंतनाग में अस्पतालों के मुद्दे हैं और युवा ड्रग की ओर बढ़ रहे हैं तो ये सभी मुद्दे हैं। हमें उम्मीद है कि वो सब कुछ ठीक करेंगे…अगर भगवान ने चाहा तो मैं पीएम मोदी से मिल सकूंगा…वह सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के नेता हैं।’ गीत के बोल हैं, मोदी आए हैं… गुजरात सजाया है, कश्मीर भी सजाएंगे…

मोदी यहां अरबों रुपए की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने आए हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *