यूपी

सपा विधायक के घर पर ईडी के छापे, विधायक के खिलाफ 17 मामलों में दर्ज की जा चुकी है एफआईआर, बरेली सहित कुछ अन्य मंडलों के भूमाफिया मुस्लिम विधायक भी हैं ईडी के रडार पर, पढ़ें क्या है पूरा मामला?

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के कानपुर स्थित आवास और कार्यालय पर वीरवार सुबह ईडी की टीम ने छापा मारा। इरफान सोलंकी वही विधायक हैं जिन्हें एक साल पहले अवैध रूप से एक महिला की जमीन पर कब्जा करने और आग लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इरफान पिछले एक साल से जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ 17 आपराधिक मामलों में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। अब मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी अधिकारियों की एक टीम वीरवार सुबह उनके आवास पर पहुंची। यहां छापेमारी के दौरान टीम ने कई दस्तावेज खंगाले। यह टीम लखनऊ जोन से आई है। विधायक के जाजमऊ स्थित घर में घुसते ही ईडी के अधिकारियों ने सबसे पहले परिसर में लगे सभी सीसीटीवी के कनेक्शन काट दिए। टीम ने इरफान के भाई अरशद के घर पर भी छापेमारी की। अरशद से पूछताछ भी की जा रही है। इरफान कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं।
जेल में बंद इरफान को अदालत ने राज्यसभा चुनाव में मतदान की अनुमति भी नहीं दी थी। उनके वकील ने एमपीएमएलए कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था।
बताया जा रहा है कि इरफान के अलावा कुछ और सपा के मुस्लिम विधायकों पर लोकसभा चुनाव से पहले शिकंजा कसा जा सकता है। इनमें बरेली मंडल, लखनऊ मंडल के कुछ विधायक शामिल हैं। इन विधायकों पर भी जमीनों पर अवैध कब्जे करने और भूमाफिया होने के आरोप हैं। इनमें एक विधायक ऐसे भी हैं जो समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। इनके ठिकानों पर भी ईडी के छापे पड़ सकते हैं।
बहरहाल, ईडी की छापेमारी समाचार लिखे जाने तक जारी है। किसी को भी मकान के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। ईडी की ओर से छापेमारी के संबंध में कोई आधिकारिक बयान अभी तक जारी नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि ईडी विधायक की गलत तरीके से अर्जित संपत्तियों का काला चिट्ठा तैयार कर रही।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *