यूपी

एक इंटरव्यू के दौरान अखिलेश यादव ने बताया कि वह अगर मुख्यमंत्री बने तो सबसे पहले वह योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उठाएंगे 3 बड़े कदम

Share now

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) यूपी चुनाव (UP Election) के पांचवें चरण (Fifth Phase) की तैयारी में लगे हुए हैं। अपनी जनसभाओं के दौरान अखिलेश यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखा प्रहार कर रहे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान अखिलेश यादव ने बताया कि वह अगर मुख्यमंत्री बने तो सबसे पहले वह योगी आदित्यनाथ के खिलाफ 3 बड़े कदम उठाएंगे।

दरअसल सपा प्रमुख पत्रकार साक्षी जोशी से यूपी चुनाव के विषय पर चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि यूपी में हुए चार चरणों के चुनाव में समाजवादी पार्टी 200 से ज्यादा सीटों पर जीत रही है। पीएम नरेंद्र मोदी के आतंकवाद वाले बयान पर अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि उनका यह फेवरेट वर्ड है। सपा प्रमुख ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि यह लोग केवल नफरत की राजनीति करने में विश्वास रखते हैं।
योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उठाएंगे ये तीन कदम : अखिलेश यादव ने सीएम योगी को लेकर कहा कि इनके ऊपर लगे सभी मुकदमें कोर्ट ने पूरी तरह खारिज नहीं किए हैं। हमारी सरकार आने के बाद अगर जनता इन मुकदमों पर आपत्ति दर्ज करती है तो पुनः जांच करवाई जाएगी। योगी सरकार में हुए एनकाउंटर को लेकर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में उन अधिकारियों की भी जांच की जाएगी, जिन्होंने फर्जी एनकाउंटर किए हैं।
यूपी में पत्रकारों के खिलाफ दर्ज किए गए केस पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखा जाएगा। हमारी सरकार में पत्रकारों पर कोई मुकदमा नहीं किया जाएगा। इसके साथ उन्होंने वादा किया कि जिन पत्रकारों पर झूठे मुकदमे लगाए गए हैं, उन्हें भी वापस किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार में जब भी कोई पत्रकार उनके खिलाफ लिखता था तो वह कभी कार्यवाही नहीं करते थे।
योगी आदित्यनाथ को बाबा बोलने के पीछे उन्होंने कारण बताया कि वह कोई योगी नहीं है इसलिए हम उन्हें बाबा कहते हैं। हमारे गांव में बहुत सारे ऐसे बाबा है, जो इस तरह के वस्त्र पहनकर टहलते हैं। सीएम योगी पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि यह ऐसे योगी हैं, जो दूसरों का दुख नहीं देखते हैं। सीएम योगी के बुलडोजर वाले बयान पर अखिलेश ने पलटवार कर कहा कि उत्तर प्रदेश के युवा रोजगार मांग रहे हैं और यूपी के सीएम इस तरह की बात कर रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *