देश बिहार

केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री ने किया बक्सर में डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन

Share now

पटना : बक्सर में बहुप्रतीक्षित “डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र” का उद्घाटन आज केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे द्वारा किया गया।इससे बक्सर सहित पूरे शाहाबाद क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी है।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बिहार के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल एम ई हक, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी प्रवीण मोहन सहाय,बक्सर अनुमंडल अधिकारी श्री गौतम, भाजपा जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह, विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी, विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेतागण आदि उपस्थित रहे।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब पासपोर्ट बनाने के लिए इस सम्पूर्ण इलाके की जनता को पटना जाने की आवश्यकता नहीं होगी। इससे यहां के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा और उनका समय, श्रम व पैसा तीनों की बचत होगी। खास तौर पर छात्रों, युवाओं और विदेश में नौकरी करने वालों को विशेष फायदा मिलेगा।

श्री चौबे ने इस पासपोर्ट कार्यालय के शुभारंभ के अवसर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को विशेष धन्यवाद दिया जिन्होंने अपने विभाग से इसकी अनुमति दिलाई।ज्ञातव्य है कि मंत्री बनने के पूर्व सांसद रहते हुए ही श्री चौबे बक्सर में पासपोर्ट कार्यालय खोलवाने के लिए प्रयासरत्त रहे है।

इस कार्यक्रम में शामिल गणमान्य लोगों के प्रतिनिधि ने केंद्रीय मंत्री श्री चौबे को इस काम के लिए धन्यवाद देते हुए उम्मीद जताई कि बक्सर में जनसुविधाओं के लिए जितना काम श्री चौबे करवा रहे है,उससे यहाँ चहुंमुखी विकास हो रहा है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *