हरियाणा

कुविवि के गृह विज्ञान विभाग में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

Share now

कुरुक्षेत्र (ओहरी)
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग में आज सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महिला छात्रावास की चीफ वॉर्डन प्रो. मंजुषा शर्मा बतौर मुख्य अतिथि तथा गेस्ट ऑफ ऑनर बॉटनी विभाग प्रो. नीलू सूद उपस्थित हुई।
इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में भांगड़ा, पंजाबी गिद्दा, राजस्थानी नृत्य, हरियाणवी डांस, नुक्कड़ नाटिका का आयोजन किया गया। प्रो. मंजुषा शर्मा ने छात्राओं के इस प्रयास को सराहा। इस अवसर पर उन्होंने भारतीय संस्कृति के बारे में छात्राओं को अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार हमारी संस्कृति हमें विश्व में सबसे अलग बनाती है। उन्होंने छात्राओं को बताया कि किस प्रकार हम इस सांस्कृतिक कार्यक्रम के द्वारा अपनी आने वाली पीढ्यिों को अपनी रीति-रिवाजों के बारे मे बता सकते हैं।
प्रो. नीलू सूद ने छात्राओं के प्रदर्शन को देखते हुए उनके प्रयास को सराहा। प्रो. नीलू सूद ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए अपनी संस्कृति के बारे में इतनी जानकारी पर खुशी व्यक्त की।
सभी प्रतियोगिताओं के अन्त में प्रथम स्थान पर ह््यूमन डेवलेपमेंट की छात्रा अल्का रही, वहीं दूसरे स्थान पर फूड न्यूट्रिशन एवं डाईटिक की छात्रा समृद्धि रही और तीसरे स्थान पर क्लोथिंग टैक्सटाईल एवं फैशन डिजाईनिंग की छात्रा सायशा रही। प्रो. मंजूषा शर्मा ने छात्राओं को ईनाम देकर सम्मानित किया।
विभाग की विभागाध्यक्षा प्रो. तरवीन्द्र जीत कौर ने इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्राओं के उत्साह को देखकर उनका हौंसला बढ़ाया। प्रो. तरवीन्द्र जीत कौर, सुमन बाला, डॉ. निधि, शिवानी जैन एवं डॉ. अनु ने वर्ष में होने वाले विभिन्न कार्यक्रम के विजयी छात्राओं को सम्मानित किया। उन्होंने विभाग के प्रत्येक कार्यक्रम में वालंटियर के रूप में जिन छात्राओं ने भाग लिया उन्हें भी सम्मानित किया। प्रो. तरविन्द्र जीत कौर ने भविष्य में भी इस प्रकार के सांस्कृृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए छात्राओं को प्रोत्साहित किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *