देश

शरद यादव ने बनाई नई पार्टी, 18 को दिल्ली में होगा राष्ट्रीय सम्मेलन

Share now

नई दिल्ली। जदयू से अलग हुए शरद यादव गुट ने नई पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल के नाम से बनाई है। आगामी 18 मई को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन होगा।
पार्टी की नवनियुक्त महासचिव सुशीला मुराली के अनुसार उनकी पार्टी देश के हित के लिए काम करेगी। सूत्रों के मुताबिक, शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल को चुनाव आयोग की मंजूरी मिल गई है। सुशीला के मुताबिक आगामी 18 मई को देशभर से लोकतांत्रिक जनता दल के सदस्य और पदाधिकारी नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में पहुंचेंगे। यह सभी राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे। हालांकि, यह अभी तय नहीं हुआ है कि पार्टी का चिन्ह क्या रहेगा।
बता दें कि शरद यादव जेपी आंदोलन से पहले से ही जनता दल से जुड़े हुए थे। पिछले दिनों नीतीश कुमार के साथ मतभेद होने के बाद शरद गुट जनता दल यूनाइटेड से अलग हो गया था। इसके बाद शरद यादव ने अपनी अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया था। संभावना जताई जा रही है कि आगामी चुनाव में पार्टी विभिन्न जगहों से प्रत्याशी उतारेगी। हालांकि पार्टी की असली ताकत का पता 18 मई को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन से ही चल जाएगा। पार्टी का भविष्य काफी हद तक सम्मेलन की सफलता पर निर्भर करेगा। वह हाल शरद यादव गुट के अलग होने का खामियाजा नीतीश कुमार की पार्टी को भुगतना पड़ सकता है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *