हरियाणा

अप्रिंटिस नियुक्त न करने पर एडीसी ने लगाई अधिकारियों को फटकार

Share now

कुरुक्षेत्र, ओहरी

एडीसी अनिश यादव ने राज्य सरकार के आदेशों की अवहेलना करने पर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि सभी विभाग कोटे के अनुसार 10 प्रतिशत आईटीआई अप्रिंटिस और 10वीं पास विद्यार्थी को नौकरी पर रखना सुनिश्चित करे। इस मामले में रतिभर भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
वे सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में आईटीआई व अन्य अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। एडीसी ने कहा कि एसपी कुरुक्षेत्र कार्यालय ने 129 में से 103, सीएमओ कार्यालय ने 40 में से 20, पशुपालन विभाग ने 46 में से 6, सिंचाई विभाग ने 31 में से 11, खेल विभाग ने 2 में से शून्य, वन विभाग ने 10 में से शून्य, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने 299 में से 80, नगर परिषद थानेसर ने 51 में से 16 सहित अन्य विभागों ने भी अपने कोटे के अनुसार अप्रिंटिस को नियुक्त नहीं किया है, जबकि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार नियमित व पार्ट बी को मिलाकर 10 प्रतिशत अप्रिंटिस रखने जरुरी है। इसमें से 80 प्रतिशत आईटीआई डिप्लोमा होल्डर और 20 प्रतिशत में दसवीं फ्रैशर को रख सकते है।
उन्होंने केडीबी, जनस्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के प्रतिनिधि के न पहुंचने पर संज्ञान लेते हुए कहा कि सभी विभाग आईटीआई के साथ तालमेल बिठाकर 10 प्रतिशत अप्रिंटिस को नौकरी पर रखना सुनिश्चित करेंगे। इन आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आईटीआई अप्रिंटिस को अच्छा भत्ता राज्य सरकार की तरफ से मुहैया करवाया जा रहा है, इसमें करीब 8500 रुपए तक का मासिक भत्ता दिया जाता हैं, इसलिए आईटीआई विद्यार्थी विभागों में आनलाईन आवेदन करे ताकि रोजगार के अवसर मिल पाए। इस मिटिंग का संचालन आईटीआई प्रिंसीपल जगमोहन ने किया और सभी विभागों की रिपोर्ट विस्तृत रुप से सबके समक्ष रखी। इस मौके पर एसडीएम थानेसर अनिल यादव, डीआरओ डा. चांदी राम, डीडीए डा. कर्मचंद सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *