झारखण्ड

बोकारो थर्मल में फंदे से लटकी मिली युवक की लाश, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के सीसीएल के कारो विशेष फेस-दो परियोजना के आवासीय काश्मीर काॅलोनी निवासी 26 वर्षीय युवक शंकर कुमार नागुरी का शव आवास संख्या ए/60 में फंदे में झुलते हुए मिला। इसकी जानकारी शु्रकवार को पुलिस को मिली। हांलाकि बताया जाता है कि शंकर कुमार नागुरी कोर्ट में एक मामले को लेकर आत्महत्या कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही बेरमो एएसपी सुभाष चंद्र जाट, थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी सहित दल-बल के साथ घटना स्थल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। मृतक युवक के भाभी पार्वती देवी ने बतायीे की मृतक शंकर ने अंतरजातीय प्रेम विवाह वर्ष 2010 में तेनुघाट निवासी उपासी देवी के साथ किया था। दोनो का एक 5 वर्षीय बेटी शालिनी भी है। दोनो पति-पत्नी टाटा में ही रहते थे। शंकर नीजि वाहन में चालक का काम करता था जबकि उसकी पत्नी एक राशन दुकान में काम करके जीविका चला रही थी, परंतु तेनुघाट में एक मामला के सिलसिले में लगभग दो महीना से शंकर बोकारो थर्मल में अकेले रह रहा था।

गुरुवार की रात्रि अचानक रुम के अंदर फांसी लगा कर आत्महत्या करने की सूचना मिली। घटना के वक्त घर में कोई नहीं था छोटा भाई टेंपू चलाता है। वापस आने पर यह देखा और सभी को सूचना देकर बुलाया। परिजनों ने बताया कि डीवीसी बोकारो थर्मल प्लांट में आऊटसांेर्सिग का काम करने वाले एक ठीकेदार से मृतक शंकर काम मांगने तीन वर्ष पहले गया था, लेकिन काम देने के बदले ठीकेदार ने मारपीट करने व धमकी देने का केस दर्ज कर दिया था। उसी केस के कारण वह परेशान रहता था। मृतक युवक का पिता चिंता सोनार सेवानिवृत्त सीसीएल कर्मी है तथा उसके मृतक शंकर के अलावे तीन और पुत्र है। घटना के बाद से कई तरह का कयास लगाए जा रहें है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्डम करा शव उनके परिजनों को सौंप दिया है। शंकर की शव मिलने के बाद परिजनों का रो-रोेकर बुरा हाल है। इस सम्बंध में पत्नी उपासी देवी ने संदेह ब्यक्त करते हुए बताया कि मेरे पति की हत्या हुई । वह आत्महत्या नही कर सकता । हालांकि मृतक पति जब से टाटा से बोकारो थर्मल आया है तब से पति से उसकी कोई बात नही हुई है । इस संबंध में पत्नी उपासी देवी ने संदेह व्यक्त करते हुए कही कि मेरे पति की हत्या हुई। वह आत्महत्या नही कर सकता है। हालांकि पत्नी उपासी देवी ने बतायी कि उसके पति को जुआ खेलने की लत थी। उसने पांच दिन पहले ही मोटरसाइकिल बेच दिया था। हालांकि पत्नी से मृतक की बात लगभग दो महीना से नही हुई थी। परंतु उसने अपनी गोतनी पार्वती देवी से खबर दिलवायी थी कि शंकर को वापस टाटा उसके पास भेजवानेे की बात कही थी। जवाब में मृतक शंकर ने अपनी भाभी से खबर भेजवाया कि उसके पास पैसा नही है, पैसा आते ही वह वापस टाटा आ जाएगा।
बेरमो एसएसपी सुभाषचंद्र जाट ने कहा कि प्रथम दृष्टया में आत्महत्या प्रतीत हो रहा है परंतु युवक द्वारा फांसी लगाए जाने के पीछे का कारणों की जांच की जा रही है। इसके अलावे मृतका के पत्नी के द्वारा लगाये गये आरोप की जांच की जायेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *