हरियाणा

रेलवे रोड को सुंदर और ग्रीन रोड बनाने के लिए लगाए जाएंगे 400 पौधे : सुधा

Share now

कुरुक्षेत्र , ओहरी

थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि रेलवे रोड़ को सुंदर और ग्रीन रोड़ बनाने के लिए 400 से ज्यादा पौधे लगाए जाएंगे। इससे रेलवे रोड़ फिर से हरा-भरा और सुंदर नजर आऐंगा। हालांकि इस सड़क के निर्माण कार्य के दौरान करीब 90 पेड़ काटे गए थे। इतना ही नहीं इस रेलवे रोड़ पर सुंदर लाईटिंग और फव्वारे लगाने की योजना को भी अमलीजामा पहनाया जा रहा है।
वे मंगलवार को सर्किट हाउस में लोक निर्माण विभाग व बागवानी विभाग की एक संयुक्त बैठक सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता जेपी काम्बोज और बागवानी विभाग के अधिकारियों से रेलवे रोड़ पर आगामी कार्य करने बारे फीडबैक रिपोर्ट हासिल की है।

उन्होंने कहा कि रेलवे रोड़ को शहर की माडल सड़क के रुप में विकसित किया जाना है। इस परियोजना पर राज्य सरकार की तरफ से करोड़ो रुपए की राशि खर्च की गई है। इस योजना के तहत सड़क को चौड़ा करने और नाला बनाने का कार्य लगभग पूरा किया जा चुका है और बिजली विभाग की तरफ से अधिकतर कार्य पूरा किया जा चुका है। इस निर्माण कार्य के दौरान रेलवे रोड़ पर 90 पेड़ काटे गए थे।


उन्होंने कहा कि अब बागवानी विभाग की तरफ से रेलवे रोड़ पर फाईकस, फाईकस बेंजायमा, बोटल पॉम जैसी किस्मों के 400 से ज्यादा पौधे लगाए जाएंगे। इसके अलावा सड़क के बीचों बीच के हिस्से को भी हरा-भरा करने के लिए पौधा रोपण किया जाएगा। यह अभियान 15 जुलाई से शुरु किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेलवे रोड़ पर परशुराम चौंक से लेकर छटी पातशाही गुरुद्वारे के सामने तक कई जगहों पर सुंदर-सुंदर फव्वारे लगाए जाएंगे और रेलवे रोड़ पर सुंदर-सुदर लाईटे भी लगाई जाएंगी। इन दोनों कार्यो के लिए 9 जुलाई को टेंडर खोले जाएंगे। इस रोड़ के सौंदर्यकरण के लिए राज्य सरकार की तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इस सड़क के निर्माण कार्य के दौरान लोगों को परेशानी का सामना जरुर करना पड़ा लेकिन सड़क का कार्य पूरा होने पर सबको सुखद एहसास भी होगा।
विधायक ने कहा कि रेलवे रोड़ पर सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी लोग सड़को पर गलत तरीके से वाहनों की पार्किंग कर रहे है और कई दुकानदारों ने अपना समान भी बाहर रखा हुआ है। प्रशासन को इस पूरे मामले की जानकारी है, इसलिए इस रोड़ पर ट्रैफिक की समस्या से निजात पाने और लोगों की सुविधा के लिए रेलवे रोड़ पर सड़क के दोनों तरफ 8 फुट की पीली रेखा खींची जाएगी। इस लाईन से बाहर वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और नगर पालिका के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए है कि जो भी दुकानदार समान को सड़क पर रखकर अतिक्रमण करेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए। इस मौके पर एक्सईन जेपी काम्बोज, कर्ण सिंह राणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *