उत्तराखंड

उद्यान विभाग भिंगराड़ा से मिल रही हैं अच्छी सुविधाएं

Share now

दीपक शर्मा, लोहाघाट 

पाटी ब्लाक के लधियाघाटी क्षेत्र के खरही,चर्थियां,भिंगराड़ा , मछियाड़, निलौटी ,रीठा साहिब आदि गांवों के काश्तकारो की टमाटर, बैगन, शिमला मिर्च आदि फसलों की अच्छी पैदावार हो रही है । लेकिन इन काश्तकारो को अपनी फसल का उचित दाम नही मिल पा रहा है।


भिंगराड़ा उद्यान प्रभारी श्री दरवान सिंह ढेक ने बताया कि क्षेत्र प्रत्येक काश्तकार को समय समय पर खेती से सम्बन्धित जानकारियां दी जाती है और जिले के जिला उद्यान अधिकारी श्री नन्द किशोर आर्या भी इस लधियाघाटी क्षेत्र के दौरे मे समय समय पर आते रहते है और काश्तकारो की खेती बाड़ी से सम्बन्धित जानकारियां देते रहते है।

https://youtu.be/zJ521G5n0sY
वहीं उद्यान सचलदल केन्द्र भिंगराड़ा से काश्तकारो को दवाइयां, बीजों , उपकरणों आदि सहित विभाग से मिलने वाली हर सुविधा को काश्तकार तक पहुचाई जाती है जिससे किश्तकार अपनी फसलो को सुरक्षित रखता है और अपनी फसलों से अपना घर परिवार चलाता है। वही क्षेत्र के काश्तकारो का कहना है की उद्यान विभाग भिंगराड़ा से हम कास्तकारों को विभाग के प्रभारी दरवान सिंह ढेक व माली लक्ष्मण सिंह भण्डारी के द्वारा हमारी फसलों से सम्बन्धित समय समय पर सलाह और उचित दवाइयों के साथ साथ खुद भी हमारे खेतो को देखने भी आते रहते है
क्षेत्र के प्रत्येक काश्तकार को उद्यान विभाग भिंगराड़ा से अच्छी सुविधाएं मिल रही है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *