उत्तराखंड

चम्पावत के नए जिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण पांडेय ने संभाला कार्यभार

Share now

राजेंद्र भंडारी, टनकपुर 

नए जिलाधिकारी ने दायित्व सभालते ही अपनी प्रथमिकता बताई जिसमे जनहित सहित विभागीय दायित्वों में भ्रष्टाचार की शिकायत को गंभीरता से लिया जायेगा और संबंधित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। यह बात मंगलवार को जिला कार्यालय सभागार में नवांगतुक जिलाधिकारी सुरेन्द्र नारायण पाण्डे ने अधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक में कही। उन्होंने सीधे शब्दों में चेतावनी दी कि अधिकारी करप्शन से दूर रहे और किसी शिकायत का मौका न दें। उन्होंने कहा कि अधिकारी भारत सरकार और राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को समय से पूर्व पूरा करने का दायित्व लें जिससे उनकी क्षमता और दक्षता सामने आयेगी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों की बैचवार रेगुलर मोनेटरिंग की जायेगी और समय से पूर्ण न किये जाने वाले कार्यो पर गंभीर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी एक दूसरे के सहयोगी के रूप में टीम भावना से एक्टिव होकर जनसामान्य के कार्यो पर प्रभावशाली कार्यवाही अमल में लायें। उन्होंने कहा कि जनसामान्य के कार्यो में शिथिलता स्वीकार नहीं होगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनसामान्य को अपने छोटे-छोटे कार्यो/प्रमाण-पत्रों हेतु मुख्यालय के बार-बार चक्कर न लगाने पड़ें इसके लिए दूरस्थ क्षेत्रों में बहुउद्देशीय शिविरों का आयोजन किया जायेगा जिसके लिए अधिकारी तैयार रहें। उन्होंने कहा कि जनसामान्य के कार्य सहूलियत से हों और जनसामान्य को कोई परेशानी न हो इसके लिए अधिकारियों को एक्टिव होकर कार्य करना होगा। उन्होंने अधिकारियों को बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ने तथा अपना मोबाइल स्वीच ऑफ न रखने के निर्देश बैठक में दिये। उन्होंने कार्यालय में अधीनस्थों के साथ प्रत्येक दिन के कार्यो का ब्यौरा रखने तथा उनके कार्यालय के कार्यो में भी शिथिलता न बरतने को कहा।


नवांगतुक जिलाधिकारी ने अधिकारियों को लाभार्थी चयन में सावधानी बरतने, टीम भावना से कार्य करने, करप्शन से दूर रहने, अपनी पूरी क्षमता, दक्षता से कार्य करने, कार्यो में कोई शिकायत न आने देने तथा कार्यालय में समय से उपस्थित होने के निर्देश दिये। उन्होंने विभागीय ईश्यू होने या विभागीय परेशानी होने पर उनके संज्ञान में लाने के निर्देश बैठक में दिये। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को बैठकों में स्वयं उपस्थित होने और अपरिहार्य कारणों, जिला मुख्यालय से बाहर होने पर ही अधीनस्थों को बैठक में भेजने के निर्देश दिये। उससे पहले उन्होंने कोषागार के निरीक्षण के साथ वहां द्वितालक का चार्ज भी लिया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र गुंज्याल, मुख्य विकास अधकारी एसएस बिष्ट, उप जिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, लोहाघाट आरसी गौतम, टनकपुर अनिल गर्ब्याल, परियोजना निदेशक एचजी भट्ट, जिला विकास अधिकारी आरसी तिवारी सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *