देश

मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट इंडो नेपाल रोड पर चलने लगी जेसीबी

Share now

राजेंद्र भंडारी, टनकपुर 

भारत नेपाल सीमा पर मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को india time 24 ने 4अगस्त 18 को प्रमुखता से चलाया था कि जल्द ही यह कार्य धरातलीय रूप ले लेगा. इसके लिए एक बैठक उपजिलाधिकारी टनकपुर के नेतृत्व में nhpc में 4 अगस्त को हुई थी जिसमें nhpc के महाप्रबंधक रहीस मियाँ, सहायक अभियंता सिंचाई, खनन, वन विभाग के अधिकारी आदि थे. इसमें तय हुआ था कि खनन निकासी जेसीबी से आदि मुद्दे केंद्र के हैं, अतः स्वीकृति के लिए इन्हें भेज दिया जाए.

ऑपेरशन हुक्का ! ख़बर का बड़ा असर, वेब मीडिया क्लब के स्टिंग के बाद 2 दिन से हुक्का बारों पर लगे ताले – India Time 24 https://indiatime24.com/2018/09/11/impact-of-operation-hookah/#.W5f7Hti0jvE.whatsapp

अब केंद्र से स्वीकृति आ गयी है और भारत ने नेपाल की ओर से कार्य शुरू कर दिया है. अपने एरिया के 1.3 किमी में नेपाल की ओर से अनापत्ति मिलने पर वहां भी कार्य चालू कर दिया जाएगा. सामरिक दृष्टि से भी इस रोड का बड़ा महत्व है जहाँ इससे पूर्णागिरी से दर्शन कर सिद्ध बाबा जाने वाले यात्रियों की यात्रा सरल होगी वहीं रोड बनने से बनबसा की तरह नेपाली ग्राहकों से टनकपुर बाजार लबरेज रहेगा और नेपाल की पर्यटन बसें भी इस रोड से चल सकती हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *