देश

विनय हरि के बाद जालंधर के होटलों में शुरू हुआ ठग कबूतरबाजों का मेला

Share now

जालंधर : जालंधर के होटलों व इमीग्रेशन कंपनियों द्वारा विद्यार्थियों को लुभाने के लिए धड़ल्ले से मेलों का आयोजन कर अपने जाल में फंसाया जा रहा है। भले ही कुछ इमीग्रेशन कंपनिया लोगों के सपने पूरे करने में कामयाब होती हो लेकिन अधिकतर तो अब तक ठगी और धोखे के मामले ही सामने आए है। बीते दिनी विनय हैरी पर FIR होने के बाद उसकी ठगी तो जगजाहिर हो ही चुकी है।

जिसे देखते हुए लोगों को हम सचेत करने के साथ साथ ठगों को बेकनाब करने का प्रयास कर रहे है।

अगर आप भी इन मेलों में जाने का प्लान बना रहे हो तो जरा सचेत हो जाये। क्यों कि अधिकतर ठग और धोखेबाज ट्रैवेल एजेंट व इमीग्रेशन कंपनियों में बैठे शातिर महा ठग लोगों को लाखों की ठगी मारने में इतने माहिर है कि आप झट से तैयार हो जाओगे अपनी जमा पूंजी उन के हाथों में सौपने के लिए। इसलिए उतावलेपन में न आकर बुद्धिमत्ता से फैसला ले। इन के झांसे में आने से बचे।

चार्म्स’ तथा ‘लैंडमार्क’ का फ्लॉप कैनेडियन मेला ?

शहर में बुधवार को 2 इमीग्रेशन कंसलटेंट कंपनियों ‘चार्म्स’ तथा ‘लैंडमार्क’ द्वारा होटल माया व अपने कार्यालयों में आयोजित कैनेडियन मेला लगभग फ्लॉप ही रहा । लाखों खर्च करके भी ये दोनों कंपनिया ‘चार्म्स’ तथा ‘लैंडमार्क’ के कैनेडियन मेलों में भीड़ नजर नही आई।

हालांकि हमारी टीम को 172 रजिस्ट्रेशन का दावा किया जा रहा था मगर डेलीगेट्स लगभग फ्री ही नजर आए।

चार्म्स तथा ‘लैंडमार्क’ लगता अभी लोगों का भरोसा जीतने में सफल नही हो पाए है। अब इस केे पीछे क्या कुछ दाल में काला है ये तो जल्दी ही हमारी टीम जांच पड़ताल कर खुलासा करेगी।

चार्म्स’ तथा ‘लैंडमार्क’ से जिन विद्यार्थियों को निराशा हताशा हाथ लगी है उन सेे मिल बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

आप को बता दें कि होटल माया में IELTS का पेपर था जिसको भुनाने के लिए वही मेला आयोजित किया गया जिसके बावजूद फ्लॉप रहा।

ट्रेवल एजेंट्स द्वारा ठगी का कारोबार शहर में जोरों-शोरों से चल रहा है।

आज शहर में BN Overseas का तो कल Canam व idp वालों का कैनेडियन मेला आयोजित किया जा रहा है।लोगों को यहां भी ठगी होने से बचने के लिए सावधानी बरतनी होगी। क्यों कि शिकार के रूप भोले भाले विधायर्थिओं को अपने जाल में फंसाया जा सकता है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *