यूपी

युवाओं को रोजग़ार देने की बजाय लाठी डंडों से पिटवा रही योगी सरकार : इंजी. मोहम्मद हैदर

Share now

बरेली : आम आदमी पार्टी रुहेलखण्ड प्रान्त के यूथ विंग के प्रभारी इंजीo मोहम्मद हैदर ने कल लखनऊ में बी टी सी अभ्यर्थियों पर योगी सरकार द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जिस तरह उत्तर प्रदेश में आए दिन युवा बेरोजगार साथियों पर सरकार व प्रशासन हमलावर है वो बहुत ही चिन्ताजनक है। कभी प्रदेश में शिक्षामित्रों के ख़िलाफ़ यह सरकार अन्याय करती नज़र आ रही हैं तो कभी 68500 बी टी सी अभ्यर्थियों पर उनका हक़ माँगने पर लाठीचार्ज कर सर फोड़ दिया जाता है। जिन युवाओ ने वोट देकर सरकार बनाई और आज उन्ही युवाओ की आवाज़ दबाने का काम योगी सरकार कर रही है।
उन्होंने कहा नोकरी की माँग कर रहे युवाओं पर लाठीचार्ज करना दुर्भाग्यपूर्ण है हद तो तब हो जाती है जब यह सरकार महिलाओं पर भी लाठीचार्ज कर देती है। बहुत दुख की बात है कि युवाओ को रोजग़ार की जगह योगी सरकार लाठी डंडों से पिटवा रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती परीक्षा की सी बी आई जाँच और 12460 सहायक अध्यापकों की परीक्षा निरस्त करने को हाइकोर्ट का आदेश योगी सरकार की गलत नीतियों का ही परिणाम है।
इंजीo मोहम्मद हैदर ने बताया कि योगी सरकार के कार्यकाल में अभी तक कोई भी परीक्षा सही से सम्पन्न नही हो सकी है या तो किसी का पर्चा लीक हुआ है या किसी को कोर्ट ने रोक दिया है। योगी सरकार युवाओ को रोजग़ार देने में और कोई भी परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न कराने में नाकाम साबित हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण अध्यापक बनने की चाह रखने वाले लाखों युवाओ का भविष्य अंधकार में है और उनके द्वारा अपनी आवाज़ उठाए जाने पर लखनऊ विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर अपना हक माँग रहे युवाओ पर प्रदेश सरकार लाठीचार्ज करवा दिया गया जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं। हमारी माँग है कि दोषियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही सुनिश्चित कर युवाओ को उनका हक और अधिकार मिले।

https://youtu.be/RpDs4nQNjYc

युवाओं को जांच कमेटी बनाने के नाम पर सरकार गुमराह कर रही है उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार की मनसा ठीक नहीं है इसीलिए सभी प्रकार की नौकरियों के लिए परीक्षाएं व चयन प्रक्रिया में गड़बड़ी पैदा हो रही है जिस कारण चयन की प्रक्रिया सफल नहीं हो पा रही है ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *