झारखण्ड

अपने ही चार साल के बच्चे को बाप ने पटक-पटक कर मार डाला, शव लेकर बिलखती रही मां

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल 
बोकारो जिला के बेरमो कोयलांचल अंतर्गत बेरमो थाना क्षेत्र के फुसरो नगर में मानवता शर्मसार करने वाली घटना प्रकाश में आयी हुई है। मानवता शर्मसार करने वाली घटना एक कलियुगी पिता बालेश्वर तुरी ने अपने ही चार साल के पुत्र विष्णु कुमार को पटक कर मारने से उसकी मौत हो गयी है। मृतक पुत्र विष्णु की मां कृष्णा देवी ने बताया कि कलियुगी पति बालेश्वर तुरी दो पुत्री व पुत्र को लेकर गुड्डू बरनवाल के घर पर शनिवार 9 दिसंबर की शाम में आया।फिर वहां से लेकर जाकर बेरमो थाना क्षेत्र के सिंहनगर जोरिया नाली के समीप अपने पुत्र विष्णु कुमार को मारपीट करते हुए गला दबाकर जमीन में दो—तीन बार जमीन में पटक दिया और बोला तुम अपने बेटे का मरा मुंह देखेगी। जिसके बाद से विष्णु दबहवास हो गया।इसके बाद बालेश्वर ने विष्णु को लालमोहन पेट्रोल पंप फुसरो नया रोड स्थित गुडडू वर्णवाल के घर के पास छोडकर चला गया।बतायी कि जब मुझे जानकारी मिली की पुत्र विष्णु मेरे मालिक के घर के सामने पडा हुआ है। बाहर निकलकर पुत्र को उठाकर फुसरो सब्जी मंडी के समीप पंजाबी डॉक्टर के यहां ले गयी. विष्णु लगातार उल्टी किए जा रहा था।डॉ पंजाबी को मारपीट की जानकारी नहीं दिया।जिससे डॉ पंजाबी ने बताया कि बच्चे को ठंड लग गयी होगी। इसलिए बच्चे को आग से सेकने का सलाह दिया।फिर डॉ पंबाजी के यहां से बच्चे को लेकर रात भर अनपति देवी विद्या मंदिर फ़ुसरो के समीप जल रहे अलाव में सेकती रही। रविवार की सुबह बच्चे को लेकर रेफरल हॉस्पीटल लेकर गई।वहां कोई नहीं था। तबतक बच्चा मर चुका था। वह मृत बच्चे को लेकर फ़ुसरो स्टेशन चली गयी। इसके बाद वह दूसरे व्यक्ति के मोबाइल से पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर डायल कर घटना की पूरी जानकारी दी। वहां सुबह 7 बजे अपनी दोनों बच्चियों के साथ मृत बच्चे के शव को लेकर ट्रेन से अमलो ब्लॉक हॉल्ट आकर उतरी और करगली बाजार चली गयी जहां उसका पति रहता था।जहां मुझे देखते ही पति ने मारने के लिए दौडाया तो मैं भागते हुए रेलवे लाइन अमलो होल्ट के पास पहुंच गयी।
इधर पुलिस को जानकारी मिलते ही कृष्णा देवी व पति बालेश्वर तुरी को पुलिस खोजबिन करते हुए अमलो होल्ट के पास पहुंची।जहां से कृष्णा देवी व मृत बच्चे को सीसीएल के केंद्रीय अस्पताल ढोरी पुलिस ले गयी।उधर पुलिस के आने से पहले बालेश्वर तुरी को करगली बाजार के कुछ व्यवसायी यह कहकर उलझाए रखा कि जो होना था हो गया।अन्यथा वह फरार हो जाता।इसके बाद बेरमो पुलिस करगली बाजार पहुंची।जहां से कृष्णा देवी के आरोप पर पति बालेश्वर तुरी को उसके घर से हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले आयी।
मृत बच्चे की मां कृष्णा देवी लालमोहन पेट्रोल पंप फ़ुसरो के मालिक गुड्डू वर्णवाल के घर में दाई का काम करती है। बालेश्वर अपनी पत्नी कृष्णा देवी से हमेशा पैसा का मांगता था और मारपीट करता था। एक साल पहले भी मेरी एक बेटी को शराब के नशे में मार डाला है। लेकिन तब मैं चुप रही, केस भी नहीं किया।
पुलिस ने केंद्रीय अस्पताल से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम चास अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया।लेकिन विडंबना यह है कि कृष्णा देवी को यहां कोई नहीं है रहने के कारण मृत बच्चे का पोस्टमार्टम कराने भी पुलिस के साथ उसकी मां अपनी दो नन्हीं बेटियों को लेकर गई है। मृतक विष्णु की दो बहन मानसी कुमारी 7 वर्ष और कोमल कुमारी 5 वर्ष है।
क्या कहते हैं थाना प्रभारी
बेरमो थाना प्रभारी कृष्ण कुमार साहू ने कहा कि आरोपी बालेश्वर तुरी की पत्नी कृष्णा देवी के लिखित बयान के आधार पर कांड संख्या 198/18 धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना संदेहास्पद है और साक्षय संकलन किया जा रहा है। जबतक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाता है तबतक कुछ कहा नहीं जा सकता है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *