झारखण्ड

पिलपिलो में कोयला कारोबारी की हत्या से सनसनी

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र अंजाना
ऊपरघाट स्थित पिलपिलो के गांव कोयला कारोबारी तारकेश्वर ऊर्फ तारा महतो की हत्या से सनसनी फैल गयी। गांव के कुछ दुरी खेत पर तारा महतो का शव मिलने की सुचना पर पिलपिलो के हर बच्चा बुढ़ा, महिला-पुरूष भागे-भागे घटनास्थल कुटिसगढ़वा जंगल पहुंचे। हर किसी को यह विश्वास नहीं हो रहा था कि तारा महतो की किसी ने हत्या कर दिया है।
जानकारों का कहना है कि साधारण सा दिखने वाला तारा महतो बहुत कम समय में कोयला के कारोबार में एक अपनी अलग पहचान बनायी थी। गांव का मामूली तारा महतो कोयले के कारोबार में बहुत आगे निकल गया था । जिसको लेकर कुछ लोगों की आंख की किरकिरी बन गया था। दो बेटियों व एक बेटी को अच्छी परवरिश के लिए चार साल पू्र्व पिलपिलो पलायन कर बोकारो थर्मल स्थित फेज दो के सीसीएल कॉलोनी में आशियाना बनाकर रह था। लेकिन अपने परिवार को बीच मंझधार में ही छोड़कर तारा महतो सदा के लिए चला गया।


बाप, मां ओर पत्नि ने गांव के ही लोगों पर हत्या करने का आरोप लगायी- कारोबारी तारा महतो के पिता हरिनारायण महतो, मां गंगिया देवी ओर पत्नि धानेश्वरी देवी ने घटनास्थल पर ही चिख-चिखकर गांव के दर्जनों लोंगो पर हत्या करने की बात कह रही थी। बेरमो एएसपी सुभाषचंद्र जाट ओर बोकारो थर्मल इंस्पेक्टर परमेश्वर लेंयागी को तारा महतो के कथित हत्यारों के बारें में जानकारी दी। इसके आधार पर पुलिस गांव के खुशी महतो को पुछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बेरमो एएसपी सुभाषचंद्र जाट ने मृतक तारा महतो के परिजनों को आश्वासन दिया है कि बहुत जल्द इनके हत्यारों को गिरफतार कर लिया जाऐगा। परिजनों ने कि गांव के कुछ लोग जमीनी विवाद को लेकर तारा महतो को जान से मारने की धमकी दिया था। सड़क निर्माण कार्य के दौरना भी मारपीट हुआ था। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर मामले की कोण से जांच कर रहीं है।
मां, पत्नि ओर तीन बच्चे का रो-रोकर हाल बुरा- कारोबारी तारा महतो की मौत सुचना के बाद मां गंगिया देवी, पत्नि धानेश्वरी देवी, बेटी शिवानी, सिमरन ओर बेटा अभिषेक के अलावे तीन बहने, दो भाभियों की रो-रोकर हाल बुरा हो रहा था। चाची बारबार बेहोश हो रही थी। गांव की कुछ महिलाएं उसे संभाल रही थी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *