राजस्थान

भागवत कथा में डॉ. बत्तीलाल बैरवा का भव्य स्वागत, राम के नाम पर राजनीति करने वालों पर जमकर बरसे

Share now

नीरज सिसौदिया, गंगापुर
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पहले दलित अध्यक्ष और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉक्टर बत्तीलाल बैरवा गांव विनेंगा में आयोजित भागवत कथा के समापन के अवसर पर पहुंचे. इस दौरान कथा के आयोजक मंडल की ओर से जोरदार आतिशबाजी कर उनका भव्य स्वागत किया गया. साथ ही लोगों ने उनसे आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरने की अपील भी की. साध्वी प्रिया किशोरी ने अपने अंदाज में कथा वाचन से भक्तों को भावविभोर कर दिया.
मौके पर मंच का संचालन कर रहे कुन्जीलाल विनेंगा ने डॉ. बैरवा को राज्य की धरोहर बताते हुए कहा कि हमारा सौभाग्य है कि इतनी बड़ी शख्सियत आज हमारे बीच में है, यह कहते हुए उन्होंने बत्तीलाल से करौली धौलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने और सांसद बनकर इलाके का विकास करने की अपील भी की.
इस मौके पर डॉ. बत्तीलाल बैरवा ने कहा कि आज की राजनीति राम के नाम पर सांप्रदायिक दंगों को फैलाने वाली राजनीति हो गई है. एक समय था जब महात्मा गांधी ने राम का नाम लेकर देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद कराया था और एक अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी जिसने राम के नाम पर सिर्फ साम्प्रदायिक दंगे करवाये. उन्होंने कहा कि-
मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे में बांट दिया भगवान को
धरती बांटी, सागर बांटा, मत बांटो इंसान को.

उन्होंने कहा कि आज धर्म के नाम पर, जाति के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है. राम के नाम पर प्रजातंत्र को लूटने वालों का पर्दाफ़ाश हो चुका है. ऐसे लोगों को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि वह इस इलाके को विकास की दिशा में एक नई पहचान दिलायेंगे.
बता दें कि डॉक्टर बत्ती लाल बैरवा राजस्थान कांग्रेस के सबसे अधिक पढ़े- लिखे नेता हैं और दो बार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साथ ही वह करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट के प्रबल दावेदार भी हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *