झारखण्ड

बेरमोः न्याय की आस में थाना परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठा तारा महतो का परिवार 

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
बेरमो सर्किल के पेंक-नारायणपुर थाना परिसर में पीडि़त परिवार न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। दरअसल, 19 दिसंबर 2018 को कोयला कारोबारी तारा महतो की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई थी।लेकिन मर्डर के दो महीने बाद भी इस मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं. अब हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर परिजन छोटे-छोटे बच्चों के साथ धरने पर बैठ गया है। पेंक-नारायणपुर थाना अंतर्गत कंजकिरो पंचायत के पिलपिलो निवासी सह झामुमो नेता देवनारायण महतो के छोटे भाई तारकेश्वर उर्फ तारा महतो की हत्या 19 दिसंबर 2018 की रात अपराधियों ने पत्थर से कूच कर कर दी थी। उनका शव पास के ही खेत में फेंक दिया गया था। लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी बेरमो पुलिस आजतक ना हत्यारे को पकड़ पायी है,ना ही कोई ठोस सुराग हाथ लगा है।


थाना परिसर के बाहर हत्यारे की गिरफ्तारी तथा हत्याकांड का खुलासा करने की मांग को लेकर मृतक तारा महतो के परिजन गुरवार की सुबह नौ बजे से धरना पर बैठ गये हैं। मृतक के परिजनों और उनके छोटे बच्चों के हाथों में हत्यारे की गिरफ्तारी, हत्याकांड का खुलासा करने को लेकर तख्ती लिये बैठे हैं।
इससे पूर्व हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 1 फरवरी को सपरिवार पिलपिलो फुटबॉल मैदान में एक दिवसीय धरना दिया था। धरना के बाद बेरमो के पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत एवं पेक नारायणपुर थानेदार संदीप कुजूर ने परिजनों को आश्वस्त किया था कि 15 दिनों में पुलिस हत्यारों को गिरफ्तार कर लेगी. लेकिन हत्या के दो माह बाद भी पुलिस ना तो हत्यारे को गिरफ्तार कर पायी है और ना ही हत्याकांड का खुलासा ही कर पारी है। पुलिस की कार्यशैली से नाराज परिजनों का कहना है कि हत्याकांड के बाद दर्ज प्राथमिकी में नामजद आरोपियों ने ही तारा महतो की हत्या की है। बावजूद इसके पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है। आमरण अनशन पर बैठने वालों में मृतक का भाई देवनारायण महतो, माता गंगिया देवी, पत्नी धानेश्वरी देवी, भाभी मुनिया देवी सहित मृतक के पुत्र व पुत्री शामिल हैं।

इधर, आमरन अनशन की सूचना मिलने के बाद डुमरी विधायक जगरनाथ महतो, विधायक प्रतिनिधि टेकलाल चौधरी, झामुमो किसान मोरचा के जिला उपाध्यक्ष गंगाराम महतो, मुखिया गणेश सोरेन, प्यारेलाल महतो, भाकपा नेता नुनूचंद महतो, भुवनेश्वर राम तुरी, कमल प्रसाद महतो, संतोष महतो, खेमनारायण महतो, भैरव महतो, सोमर महतो, दयाल महतो, गणेश महतो सहित सैकडों जनप्रतिनिधि पहुंचे ओर पुलिस से मांग किया कि तारा महतो के हत्यारे को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें। इसके पूर्व नावाडीह सीओ अंगारनाथ स्वर्णकार पहुंचे ओर पीडि़त परिवार से बातकर आंदोलन को समाप्त करने की गुजारिश की। लेकिन पीडि़त परिवार नही माने । पीडि़त परिवार का कहना है कि बोकारो एसपी ओर बेरमो एएसपी नही आऐगे, तबतक आंदोलन जारी रहेगा। इसके बाद सीओ चले गए।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *