देश

युवा-हल्लाबोल आंदोलन का #MainBhiBerozgar कैम्पेन हुआ तेज, भारत में नंबर एक पर हुआ ट्रेंड

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्विटर पर चलाए जा रहे “मैं भी चौकीदार” कैम्पेन के जवाब में बेरोज़गार युवाओं ने एक अनोखे मुहिम की शुरुआत की है। बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ चल रहे राष्ट्रव्यापी आंदोलन युवा-हल्लाबोल ने “मैं भी बेरोज़गार” मुहिम की शुरुआत की है जो शुक्रवार को दिनभर ट्रेंड होता रहा। बेरोज़गार युवाओं ने कुछ ही घंटों में एक लाख के लगभग ट्वीट करके सरकार को चेताया। इसके तहत बेरोज़गार युवा अपनी व्यथा और परेशानी साझा करने के साथ साथ भाजपा के चौकीदार कैम्पेन को भी करारा जवाब दे रहे हैं।

युवा-हल्लाबोल द्वारा इस सोशल मीडिया कैम्पेन की घोषणा होते ही कई युवाओं ने ट्विटर पर अपने नाम में “बेरोज़गार” जोड़ लिया और #MainBhiBerozgar के साथ ट्वीट किए। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अनुपम ने ट्वीट किया, “मोदी जी, बेरोज़गार युवाओं के पास इतना पैसा तो नहीं है कि ट्रेनों में मिलने वाली चाय की कप से लेकर हवाई जहाज़ के टिकट तक #MainBhiBerozgar लिखवा सकें लेकिन @yuvahallabol ने आज दिखा दिया है कि आप जैसे फ़र्ज़ी चौकीदारों पर देश के बेरोज़गार युवा हमेशा भारी पड़ेंगे। लड़ेंगे, जीतेंगे!”

आंदोलन से जुड़े गोविंद मिश्रा ने ट्वीट किया,”हमारे प्रधानमंत्री जी को ये बात समझ नहीं आती कि चौकीदार नहीं, देश के युवाओं को रोजगार की जरूरत है। इस चुनाव में रोजगार मेरा मुद्दा, क्यों कि #MainBhiBerozgar”

विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने भी ट्वीट कर बताया कि कितने साल से वो मेहनत कर रहे हैं। सभी छात्रों ने दिनभर में लगभग 1 लाख ट्वीट करके बताया कि किन कारणों से उन्हें रोज़गार नहीं मिल पा रहा उन्हें। बेरोज़गारी के मुद्दे को चुनावी बहस का हिस्सा बनाने के उद्देश्य से युवाओं द्वारा शुरू किए गए इस सृजनात्मक मुहिम की सराहना हो रही है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *