देश

देर रात चिदंबरम ने की पायलट से बात, दिया ये ऑफर, घर वापसी कर सकते हैं पायलट!

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
राजस्थान का सियासी संकट दूर करने के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने सचिन पायलट की ओर एक बार फिर दोस्ती का हाथ बढ़ाते हुए उनसे घर वापसी की अपील की है. गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि चिदंबरम ने पायलट से बात की और उन्हें कांग्रेस में वापसी का ऑफर भी दिया. चिदंबरम ने उन्हें भरोसा दिलाया कि अगर पायलट वापसी करते हैं तो उनकी बगावत को भुला दिया जाएगा और पार्टी में उन्हें पहले की तरह सम्मान दिया जाएगा. साथ ही उन्हें केंद्रीय नेतृत्व में पद देने का भी लॉलीपॉप थमाया.
राजस्थान में सियासी संकट के बीच सचिन पायलट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से बात की है. सूत्रों के मुताबिक, चिंदबरम ने देर रात पायलट को वापस आने का न्योता दिया और कहा कि बगावत भुला दी जाएगी. हालांकि, चिदंबरम ने साफ कर दिया है कि अब पहले जैसी स्थिति नहीं होगी. पायलट को केंद्रीय नेतृत्व में पद देने का आश्वासन दिया गया है.

दरअसल, कांग्रेस हाईकमान ने सचिन पायलट को कहा था कि उनके लिए पार्टी के दरवाजे कभी बंद नहीं हुए हैं. अब खबर है कि सचिन पायलट ने खुद ही सुलह की कोशिश की है. उन्होंने देर रात पी चिदंबरम से बात की. चिदंबरम ने भी सचिन पायलट को वापसी करने का न्योता दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, पी चिदंबरम ने सचिन पायलट से कहा कि आप पार्टी में वापसी कीजिए. आपकी और आपके करीबी विधायकों की बगावत को माफ कर दिया जाएगा. बगावत को एक बंद अध्याय के रूप में माना जाएगा. अभी जो भी नोटिस जारी किया गया है, उसे टेक्निकली सुलझाया जाएगा.

हालांकि, इस बातचीत के दौरान पी चिदंबरम ने कह दिया है कि पहले जैसी स्थिति बहाल नहीं हो सकती है. सचिन पायलट को केंद्रीय नेतृत्व में पद देने का आश्वासन दिया गया है. गौरतलब है कि अशोक गहलोत ने अब खुलकर सचिन पायलट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ऐसे में सरकार या प्रदेश संगठन में सचिन पायलट की वापसी पर संदेह है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *