दुनिया देश

राजीव गांधी को मारने वाली नलिनी श्रीहरण ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश, जानें पूरा मामला…

Share now

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के सात दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरण ने जेल में सोमवार रात आत्महत्या की कोशिश की. इस संबंध में उसके वकील ने जानकारी दी है. हालांकि पुलिस और जेल के अधिकारियों ने उसके वकील के बयान को खारिज किया है और कहा है कि उसने सिर्फ आत्महत्या की धमकी दी थी, वह पूरी तरह स्वस्थ है

जानकारी के अनुसार नलिनी श्रीहरण और उसकी साथी कैदी के बीच झगड़ा हुआ था. नलिनी पिछले 28 साल से जेल में बंद है. उसकी साथी कैदी का कहना है कि वह उसे प्रताड़ित कर रही थी और उससे सहयोगी की तरह काम करवाना चाह रही थी. अधिकारियों ने जब उससे इस संबंध में पूछताछ करना चाहा तो उसने आत्महत्या की धमकी थी और जांच में कोई सहयोग नहीं किया.

हालांकि उसके वकील का कहना है कि नलिनी ने साड़ी के जरिये आत्महत्या की कोशिश की. लेकिन जेल के अधिकारी वहां मौजूद थे इसलिए उसे तुरंत बचा लिया गया. वकील ने नलिनी को उस जेल से दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग भी की है. साथी वार्डन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का फैसला भी किया है.

नलिनी श्रीहरण को कोर्ट ने राजीव गांधी की हत्या के मामले में मौत की सजा सुनायी थी. लेकिन 1999 में कांग्रेस नेता और राजीव गांधी की पत्नी सोनिया गांधी ने उसके लिए माफी की अपील की थी, जिसके बाद नलिनी की मौत की सजा को उम्रकैद में बदल दिया गया था. नलिनी ने जेल में ही एक बेटी को जन्म दिया था. उस बच्ची के भविष्य के लिए ही राजीव गांधी के परिवार ने नलिनी को माफ कर दिया था. प्रियंका गांधी नलिनी से मिलने भी गयी थी और उससे यह पूछा था कि तुमने मेरे पिता को क्यों मारा था, वे बहुत अच्छे इंसान थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *