खेल

हॉकी खिलाड़ी गुरसिमरन सिंह को दिल्ली हॉकी एसोसिएशन का नया उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली 

गुरसिमरन सिंह को आज नई दिल्ली में दिल्ली हॉकी एसोसिएशन का नया उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। सूत्रों के अनुसार, नए वीपी की नियुक्ति दिल्ली सचिवालय के महासचिव, दिल्ली हॉकी एसोसिएशन और अन्य माननीय सदस्यों की उपस्थिति में केंद्रीय सचिवालय में हुई बैठक में की गई।

गुरसिमरन सिंह एक राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी हैं, जो एक फारवर्ड के रूप में खेलते हैं। वह बचपन से ही हॉकी खेल रहे हैं और एस एस मोता सिंह स्कूल, जनकपुरी, नई दिल्ली के मैदान पर गेंद से अपने खेल की गेंद को पक्का किया है। उन्होंने हमेशा कहा कि – “हॉकी के लिए मेरा जुनून शुरुआती स्कूल के वर्षों में विकसित हुआ। हमारे स्कूल को हॉकी में शानदार उपलब्धियों के लिए जाना जाता था। मैं हमेशा से इसमें योगदान देना चाहता था। योगदान की इस प्यास ने मुझे इसके प्रति अपने जुनून और प्यार की प्राप्ति के लिए प्रेरित किया | स्कूल में खेलने के अलावा, गुरसिमरन सिंह की इस खेल में अन्य शानदार उपलब्धियां भी हैं। उन्होंने 2011 में CBSE टीम को रिप्रेजेंट किया । उन्होंने 2012 में नेशनल स्कूल गेम्स में भाग लिया। सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने 2013 में हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में खेला और 2017 में मलेशिया में 44 पेस्ट हॉकी इंडोर हॉकी टूर्नमेंट को रिप्रेजेंट किया ।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा- “मैं जो कुछ भी कर रहा हूं, और जो कुछ भी मैंने किया है, वह आज का दिन में भगवान की कृपा से है, और मेरे माता-पिता, मेरे दोस्तों के प्यार है । मेरे कोचेस की कड़ी मेहनत है। बिना शर्त समर्थन के लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा। मैं हॉकी को मजबूत करने और उसके उत्थान के लिए उत्सुक हूं।”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *