पंजाब

देश में 12 फीसदी हैं बेरोजगार, जब मोदी सरकार का भोग पड़ेगा तब आएंगे अच्छे दिन : कैप्टन अमरिंदर

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
चौधरी संतोख सिंह के नामांकन के साथ ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोहिंदर सिंह केपी की नाराजगी भी खत्म हो गई. कैप्टन अमरिंदर सिंह की मौजूदगी में मंच से यह ऐलान किया गया कि मोहिंदर सिंह केपी का समर्थन चौधरी संतोख सिंह के साथ है. इसके बाद केपी ने सभा में पहुंचे सभी लोगों का धन्यवाद अदा किया.
इससे पहले कैप्टन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये जंग मेरी या चौधरी संतोख सिंह की नहीं है बल्कि पूरे देश की जंग है. मोदी सरकार ने जो काम किये उनसे जनता की कमर टूट गई है. आज मोदी और बादल अपने किये उन कामों का जिक्र तक नहीं करते. क्या कभी बादल ने कहा है कि जीएसटी और नोटबंदी करके बहुत अच्छा काम किया है, ऐसे काम के लिये हमें वोट दें. वो इन कामों के नाम पर वोट इसलिये नहीं मांगते क्योंकि वह जानते हैं कि उन्होंने ये कान जनता को बर्बाद करने के लिए किये हैं.

गुलशन शर्मा को कांग्रेस में शामिल कराते कैप्टन अमरिंदर सिंह

कैप्टन ने कहा कि आज देश में बेरोजगारी का आंकड़ा 12 फीसदी पहुंच गया है. मोदी ने चुनाव से पहले हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन बेरोजगारी आसमान पर पहुंच गई.


कैप्टन ने मोदी सरकार पर सेना के नाम का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में एक अफसर ने बहादुरी दिखाई. हमारे जवानों ने बहादुरी दिखाई. इसमें मोदी ने क्या किया?
कैप्टन ने कहा कि सेना कोई मोदी की जायदाद नहीं है. हमारे जवान पूरे देश के हैं. मैं भी सेना में रहा हूं. कश्मीर में रोज जवान शहीद हो रहे हैं लेकिन उन्हें मोदी सरकार क्यों नहीं पूछ रही?लोग नौकरी चाहते हैं, रोजगार चाहते हैं, किसान राहत चाहते हैं लेकिन प्रधानमंत्री झूठ पर झूठ बोलते रहता है. हम पंजाब में इन्हीं लोगों के लिए काम कर रहे हैं. हमने छोटे किसानों को राहत दी है. हम इंडस्ट्री पर जोर दे रहे हैं. इंडस्ट्रियल क्लस्टर बनायेंगे. अभी कोड ऑफ कंडक्ट लगा है इसलिए काम शुरू नहीं कर सकता. लेकिन वादा करता हूं कि आचार संहिता खत्म होते ही जालंधर में इंडस्ट्रियल क्लस्टर का काम शुरू हो जाएगा.


वहीं, चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि जालंधर लोकसभा क्षेत्र के लिये कैप्टन सरकार ने बहुत काम किया है. आप लोगों ने पांच साल पहले भी मुझ पर भरोसा जताया था और आज एक बार फिर कैप्टन साहब ने भरोसा जताया है. मैं वादा करता हूं कि चुनाव जीतने के बाद मैं कैप्टन सरकार के साथ मिलकर जालंधर में एक ऐसी बड़ी इडस्ट्री लाउंगा जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा. चौधरी संतोख सिंह ने विभिन्न मसलों पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.
इसके अलावा पूर्व मंत्री अवतार हैनरी, विधायक राजिंदर बेरी और अन्य ने भी समारोह को संबोधित किया. इस दौरान चौकीदार चोर है के नारे भी लगे.
समारोह में हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *