दिल्ली

दिल्ली में लगी ’नन्हें कलाकारो’ की क्रिएटिविटी की प्रदर्शनी

Share now

नीरज पांडेय, नई दिल्ली

हर वर्ष की तरह इस वर्श भी नव श्री आर्ट एंड कल्चर ओरगनाईजेषन की ओर से ‘आर्टिजन आर्ट गैलरी, प्यारे लाल भवन, नई दिल्ली में ‘क्रिऐटीविटी बाय लिट्ल हैंडस’ नामक नन्हे कलाकारो की सामूहिक चित्रकारी, और षिल्प कला का राश्ट्रीय स्तर पर आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन जानेमाने कलाकार श्री भुपिन्द्र धुत्ती जी और फैषन लाइफ-स्टाइल मेग्जी़न के सी.ई.ओ श्री षरद कोहली जी ने किया। इस कला प्रर्दषनी में देष भर से 30 नन्हे कलाकारों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

संस्था के आयोजक श्री मोहित मनोचा जी का कहना हैं कि आज की पीढ़ी बहुत ही प्रतिभाषाली हैं, सभी कलाकारो ने अपनी पेंटिंग्स के जरिए अपनी भावानाओ और समाजिक बुराईयो को बहुत ही सुंदर रूप से दिखाया है जो कि वाक्य ही काबिले तारीफ हैं। साथ ही मोहित मनोचा जी का कहना हैं कि उनकी संस्था का लक्षय भी प्रतिभाषाली कलाकारो को सही मंच प्रदान करना रहा है, हर साल बच्चों व युवाओं के लिए संस्था द्वारा राश्ट्रीय स्तर पर कला से जुड़े कई कार्यक्रम आयोजित किये जाते है, तथा समय समय पर देष के प्रत्येक भाग में कार्यषाला, प्रदर्षनी का आयोजन भी किया जाता है।

संस्था के संस्थापक मोहित मनोचा का कहना है कि हर कलाकार को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच की जरूरत है, और उनकी संस्था की ओर से सभी प्रतिभाषाली और उभरते हुए कलाकारो को यह मंच प्रदान किया जाता है, बच्चों व युवाओं के लिए भी राश्ट्रीय स्तर पर कला के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहते है।

साथ ही शरद कोहली जी ने सभी कलाकारो के कार्य की सराहना करते हुए यह ऐलान किया कि वह ‘फैषन लाइफ-स्टाइल’ मेग्जी़न में चुनिंदा दो कलाकारो का प्रोफाइल उनके कार्य के साथ पब्लिष कर उन्हें प्रोत्साहित करेंगे।

जाने-माने वरिश्ठ चित्रकार श्री भुपिन्द्र धुत्ती जी भी बच्चो की चित्रकारी और क्रिएटीविटी को देख आष्चर्यचकित थे। उनका कहना था कि वाकई ही आज के ये नन्हें कलाकार किसी बड़े-बडे चित्रकारो से कम नही है।

प्रदषनी में आरिव साहनी, अभिशेक बिश्ट, अद्ीप साधु, अद्रिका दक्षा, अद्वेध एस.आर, अक्षत झॉ, अनन्या सतीष पिषारोडी, अपूर्वा सिँह, दिलाईषा सोनी, एच.समिक्षा सानवी, कबिर आनंद, कविष मेहतानी, केसर अरोड़ा, माही मनोचा, मान्या जैन, नव्या माथुर, प्रत्युषा दास, रिधिमा फुलोरिया, सचित अग्रवाल, साइना अरोड़ा, सारथक षर्मा, षिवी सिँह, षिविका जैन, षोभिनी खन्ना, श्रेयस दीप सिँह, श्रुती चौधरी, सुहानी अरोड़ा, तुशार गुप्ता, वंषिका साहनी, याष्वी सांधी ने अपनी कला की प्रदषर्नी की है। इस अवसर पर कला प्रेमियों की भारी उपस्थिति देखी गई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *