यूपी

डीएम ने किया फखरपुर व कैसरगंज की गौशालाओं का औचक निरीक्षण, कुंडासर के खंड विकास अधिकारी को लगाई फटकार 

Share now

विकास द्विवेदी, पयागपुर
जिलाधिकारी बहराइच शम्भू कुमार ने सख्ती बरतते हुए कर्मियों को व्यवस्था सुधारने का निर्देश देते हुए अन्य अधिकारियों के साथ गौशाला का निरीक्षण किया व व्यवस्था की हकीकत परखी। अधिकारियों को गौ संरक्षण के कार्य में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए गए है। जिलाधिकारी ने गौवंशो के लिए चारा पानी की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।


जिलाधिकारी ने फखरपुर ब्लॉक के प्यारे पुर व सौगाहना मैदान व कैसरगंज ब्लॉक के परसेण्डी व कुंडासर में स्थित गौशाला का औचक निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से गौ संरक्षण को लेकर किए जा रहे कार्यो की जानकारी हासिल  की है।इस मौके पर कैसरगंज ब्लॉक के कुंडासर में बने गौशाला के पास में जर्जर बिल्डिंग में अनियमतायें देख खण्डविकास अधिकारी रविकुमार को फटकार लगाई. जिलाधिकारी ने बताया कि जिलें भर के ग्राम पंचायतों व गौशाला के माध्यम से गौवंशो के संरक्षण के निर्देश दिए गए है।

बताया कि अब तक काफी संख्या में गौवंशो को गौशाला में सिफ्ट  कराने का काम किया जा चुका है। गौशाला की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए गए है। जिलाधिकारी ने कहा कि गौवंशो के खान पान का रजिस्टर मेंटेन होना चाहिए जिससे खर्चे का भुगतान हो सके समय पर पानी व भूसा मुहैया कराया जाए रिक्त स्थान पर हरे चारे का कार्य किया जाए इस मौके पर सीडीओ बहराइच एडीओ पंचायत उपजिलाधिकारी रामजीत मौर्या फखरपुर बीडीओ तेजवंत सिंह कैसरगंज बीडीओ रवि कुमार पशुचिकित्सक, राजश्वकर्मचारी समेत ग्राम प्रधान रजि अहमद दुर्गेश सहित अन्य लोग मौजूद रहे है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *