पंजाब

क्या हुआ कैप्टन की गुटका साहिब की कसम का, क्यों खत्म नहीं हुआ नशा और माफिया : न्याय मोर्चा पंजाब

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
न्याय मोर्चा पंजाब एक बार फिर जन समस्याओं और माफिया राज के खिलाफ मुखर हो गया है. अबकी बार न्याय मोर्चा पंजाब ने कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पाक गुटका साहिब की कसम खाने पर ही सवाल खड़े किए हैं. मोर्चा के पदाधिकारियों मंगा ओबरॉय और राजू पहलवान ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पवित्र गुटका साहिब की कसम खाकर कहा था कि अगर पंजाब में वह सत्ता में आए तो नशा और माफिया राज को जड़ से खत्म कर देंगे. अब उनकी कसम का क्या हुआ? कैप्टन सरकार को पंजाब में सत्ता में आए हुए ढाई साल से भी अधिक का समय हो गया है लेकिन न नशे का कारोबार खत्म हुआ और न ही माफिया राज खत्म हो पाया. केबल माफिया, ड्रग माफिया, शराब माफिया, भू माफिया, रेत व खनन माफिया का राज वैसे ही चल रहा है जैसा कि पहले चल रहा था. इनमें सबसे ज्यादा हावी केबल माफिया हावी हो गया है जो ऑपरेटरों को धमका कर मनमाने पैसे वसूल रहे हैं. हर महीने रेट बढ़ा रहे हैं केबल का जो कस्टमर देने को तैयार नहीं होता. इसका खामियाजा ऑपरेटरों को भुगतना पड़ रहा है.
रेत माफिया और भूमाफिया के काले कारनामों के चलते सरकार को अरबों रुपये के राजस्व की चपत लग रही है. वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकारी खजाना खाली होने की बात कह रहे हैं. मंगा ओबरॉय ने कहा कि अगर कैप्टन माफिया राज और नशे के काले कारोबार पर लगाम नहीं लगा सकते थे तो उन्हें पवित्र गुटका साहिब की झूठी कसम नहीं खानी चाहिये थी. उन्होंने पवित्र गुटका साहिब की झूठी कसम खाकर गुटका साहिब का अपमान किया है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पंजाब की गली गली में नशे का कारोबार चल रहा है. नौजवान नशे की गिरफ्त में आकर अपनी जिंदगी तबाह कर रहा है लेकिन कैप्टन सरकार सो रही है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पवित्र गुटका साहिब की झूठी कसम खाने के लिए कैप्टन को माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि माफिया राज और नशे के खिलाफ न्याय मोर्चा पंजाब जल्द ही बड़े पैमाने पर आंदोलन करेगा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *